Delhi Fire News: AC ने गर्मी से राहत देने की बजाए उगली आग, हुई बुजुर्ग की मौत
Advertisement

Delhi Fire News: AC ने गर्मी से राहत देने की बजाए उगली आग, हुई बुजुर्ग की मौत

Delhi Fire News: दिल्ली में कल रात एक बुजु्र्ग की मौत हो गई. जांच के दौरान पता लगा कि AC की वजह से आग लगी और धीरे-धीरे पूरे कमरे में फैल गई, जिससे बुजुर्ग की मौत हो गई.

Delhi Fire News: AC ने गर्मी से राहत देने की बजाए उगली आग, हुई बुजुर्ग की मौत

Delhi Fire News: लगातार गर्मी के बीच आग लगने की जानलेवा घटनाएं सामने आ रही है. द्वारका सबसिटी में बीती रात हुई आग लगने की एक दर्दनाक घटना में 85 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई, जिनकी पहचान सदन चंद्रा के रूप में हुई है.

फायर ऑफिसर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि फायर कंट्रोल रूम को आग लगने की सूचना मिली. बताया गया कि आग द्वारका सेक्टर 10 के प्लॉट नंबर 24 स्थित मास अपार्टमेंट की एक बिल्डिंग में 7वी मंजिल के फ्लैट में लगी है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: कार में संदिग्ध हालत में मिला युवक का शव, पुलिस ने जांच की शुरू

 

मौके पर द्वारका और आसपास के फायर स्टेशनों से 09 गाड़ियों को भेजा गया था. स्टेशन ऑफिसर मुकुल भारद्वाज के साथ लगभग 45 फायरकर्मियों की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. पता चला की आग AC की वजह से फैली और पर्दे के होते हुए पूरे कमरे में फैल गई. उससे फ्लैट में मौजूद बुजुर्ग बुरी तरह जल गए और उन्हें जली हुई अवस्था में निकालकर पास के इंदिरा गांधी हॉस्पिटल में ले जाया गया. बाद में वहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जिस बिल्डिंग में आग लगी वह 9 मंजिल की थी.

वहीं दिल्ली एनसीआर में फिलहाल गर्मी से राहत के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. 14 जून तक दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं है. भीषण गर्मी की वजह से लोग दोपहर के समय घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. दोपहर के समय दिल्ली की सड़कें सूनी दिखने लगी हैं. ऐसा लगता है कि कोई यहां रह नहीं रहा है.

वहीं दिल्ली में पिछले 24 घंटे में एक्यूआई 161 दर्ज किया गया, जो कि मध्यम श्रेणी में आता है. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बेहद खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर माना जाता है.

Input: Charan Singh

Trending news