Weather Update: मई महीने में भी मिलेगी गर्मी से राहत, Delhi-NCR सहित इन राज्यों में IMD का बारिश और ओले का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1675229

Weather Update: मई महीने में भी मिलेगी गर्मी से राहत, Delhi-NCR सहित इन राज्यों में IMD का बारिश और ओले का अलर्ट

Delhi-NCR Weather Update: महीने के पहले दिन में Delhi-NCR के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना है, वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतन तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 

Weather Update: मई महीने में भी मिलेगी गर्मी से राहत, Delhi-NCR सहित इन राज्यों में IMD का बारिश और ओले का अलर्ट

Delhi-NCR Weather: राजधानी दिल्ली में इस बार अप्रैल के महीने में मौसम खुशनुमा बना रहा. पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के कारण दिल्ली सहित आस-पास के सभी इलाकों में अप्रैल के महीने में सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की गई तो वहीं मई महीने की शुरुआत भी बारिश के साथ हो रही है. महीने के पहले दिन आसमान में बादल छाए हैं, मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज राजधानी में बारिश के आसार हैं. 

अधिकतम तापमान में गिरावट
अप्रैल महीने में राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल 2015 के बाद सबसे कम है. दिल्ली में अप्रैल महीने में अधिकतम तापमान औसतन 36.5 डिग्री सेल्सियस रहता है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से तापमान में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है और मौसम खुशनुमा बना हुआ है. 

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?
मई महीने के पहले दिन में Delhi-NCR के ज्यादातर हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान (Maximum temperature) 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतन तापमान (Minimum temperatures) 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें- गेंहू उठान की धीमी प्रक्रिया में जिम्मेदार अधिकारी के वेतन से पैसे काटकर की जाएगी भरपाई- डिप्टी सीएम

रविवार को बारिश
रविवार शाम Delhi-NCR के कई हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई, जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में कमी आई. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 10 डिग्री सेल्सियस कम है, वहीं न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

IMD का अलर्ट 
IMD ने 1 मई को दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है. 

इन जगहों पर होगी तेज बारिश
1 मई को तमिलनाडु, रायलसीमा, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. 

Trending news