Weather Update: दिल्ली एनसीआर में होगी बारिश या निकलेगा सूरज, जानें मौसम विभाग का अपडेट
Advertisement

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में होगी बारिश या निकलेगा सूरज, जानें मौसम विभाग का अपडेट

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए हुए हैं. बारिश के साथ ही ठंडी हवाएं भी चल रही हैं, जिस वजह से ठंड फिर से बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 31 जनवरी से बारिश होने का संभावना कम है.

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में होगी बारिश या निकलेगा सूरज, जानें मौसम विभाग का अपडेट

Weather Update 31 January 2023: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए हुए हैं. बारिश के साथ ही ठंडी हवाएं भी चल रही हैं, जिस वजह से ठंड फिर से बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 31 जनवरी से बारिश होने का संभावना कम है. हालांकि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण 20-30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चलती रहेंगी. ठंडी हवाओं का सिलसिला 1 फरवरी तक जारी रहेगा. 

Delhi-NCR में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के अनुसार आज यानी मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रह सकते हैं. हालांकि बारिश होने की संभावनाएं कम हैं. दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं आने वाले दिनों में खिली धूप निकलेगी. अब अगला पश्चिमी विक्षोभ 4 फरवरी को आने की संभावना जताई जा रही है. तब तक के लिए उत्तर भारत का मौसम साफ रह सकता है. 

ये भी पढ़ें: Mahashivratri 2023: इस बार महाशिवरात्रि पर बन रहे कई शुभ संयोग, इनमें पूजा करने से मिलेगा कई गुणा फल

ये भी पढ़ें: Magh Purnima 2023: माघ पूर्णिमा पर इस विधि से करें स्नान-दान, राशि अनुसार उपाय से मिलेगा फल

 

 

 

ऊंचे इलाकों में हो सकती है Snowfall
बदले मौसम की वजह से उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई थी और ये मंगलवार को बर्फबारी जारी रह सकती है. फिलहाल केदारनाथ  (Kedarnath), बद्रीनाथ (Badrinath), गंगोत्री (Gangotri) और यमुनोत्री (Yamunotri)  में बर्फ की मोटी चादर बिछी हुई है. जबकि निचले इलाकों में बारिश जारी है. साथ ही मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के निचले इलाकों में भी गरज के साथ बारिश हो सकती है. 

Utttarakhand में टूटा Glacier का टुकड़ा
सोमवार सुबह उत्तराखंड में मलारी कुंती भंडार से ग्लेशियर (Weather Update)का टुकड़ा टूट गया. इस घटना से किसी तरह के नुकसान होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि इस वजह ठंड ज्यादा बढ़ने पर मलारी गांव के लोग निचले इलाकों में शिफ्ट हो जाते हैं. फिलहाल पुलिस प्रशासन के अधिकारी घटना का जायजा ले रहे हैं. इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. 

Trending news