Delhi-NCR Weather Update: मई के महीने में सर्दी का अहसास, जानिए कब तक रहेगा मौसम का ये बदला मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1676724

Delhi-NCR Weather Update: मई के महीने में सर्दी का अहसास, जानिए कब तक रहेगा मौसम का ये बदला मिजाज

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के राज्यों में आज भी आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 3-4 दिनों तक मौसम खुशनुमा बना रहेगा. 

Delhi-NCR Weather Update: मई के महीने में सर्दी का अहसास, जानिए कब तक रहेगा मौसम का ये बदला मिजाज

Delhi-NCR Weather Update: मई के महीने में राजधानी दिल्ली सहित देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया है. गर्मी के मौसम में लोगों को सर्दी का अहसास हो रहा है. सोमवार को हुई बारिश के बाद जहां अधिकतम तापमान में कमी आई तो वहीं आज भी आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में दिल्ली का मौसम खुशनुमा बना रहेगा. 

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?
भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान (Maximum temperature) 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतन तापमान (Minimum temperatures) 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. वहीं अगर एक दिन पहले की बात करें तो 01 मई को दिल्ली में अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आज भी दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ बारिश का सितम देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Wrestlers Protest: खिलाड़ियों के मुद्दे पर सियासत हाई, मायावती-अखिलेश की चुप्पी क्यों?

बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
मई के महीने में जहां लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सितम झेलना पड़ता है, वहां इस बार बारिश ने अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. सोमवार को सफदरजंग में 16 एमएम, लोधी रोड में 14.9, रिज में 22.4, आया नगर में 0.2, पालम में 0.4 एमएम,गुरुग्राम में 10.5, फरीदाबाद में 3.5, जाफरपुर में 2, मंगेशपुर में 8.5, नजफगढ़ में 1.5, नरेला में 17, नोएडा में 8.5, पूसा में 1.2 और मयूर विहार में 31 एमएम बारिश दर्ज की गई. 

राजधानी में कब तक होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 04 मई तक बारिश की संभावना है. 02 और 03 मई को आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होगी तो वहीं 4 मई को हल्की बारिश के आसार हैं. 5 मई से अधिकतम तापमान में इजाफा होना शुरू होगा और 07 मई तक तापमान बढ़कर 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 3-4 दिनों तक राजधानी दिल्ली का मौसम खुशनुमा बना रहेगा. 

दिल्ली में येलो अलर्ट
बारिश की संभावना को देखते हुए दिल्ली में 02 और 03 मई को येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं हरियाणा और उत्तरप्रदेश में भी आंधी, बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. 

 

 

Trending news