Weather Update: तेज हवाओं के बाद फिर बढ़ी दिल्ली-NCR में गर्मी, जानें कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

Weather Update: तेज हवाओं के बाद फिर बढ़ी दिल्ली-NCR में गर्मी, जानें कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update News: दिल्ली-एनसीआर में फिर मौसम ने करवट ली है. तेज हवाओं के बाद एक बार फिर गर्मी बढ़ गई है. फरवरी के महीने में पहली बार इतना तापमान दर्ज किया गया है.

Weather Update: तेज हवाओं के बाद फिर बढ़ी दिल्ली-NCR में गर्मी, जानें कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather News: उत्तर भारत में लगातार दो दिनों से तेज हवाओं का सामना करने के बाद अब जाकर लोगों को एक बार फिर से बढ़ती गर्मी का सामना करना पड़ेगा. बीते कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई शहरों में तेज हवाओं के साथ तापमान में थोड़ी कमी दर्ज की गई थी. मगर मौसम विभाग के हालिया रिपोर्ट के अनुसार एक बार फिर से तापमान में इजाफा होने का अंदेशा लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: विजया एकादशी पर चमकेगा इन 4 राशियों का भाग्य, मिलेगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा

IMD के अनुसार दिल्ली एनसीआर में आज का अधिकतम तापमान जहां 28 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है. वहीं न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने की संभावना है. आने वाले दिनों में यह तापमान 30 डिग्री तक पहुंच सकता है. पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्से, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी वृद्धि हुई है. फरवरी महीने में अमूमन इतनी गर्मी देखने को नहीं मिलती जितनी इस बार हमें देखने को मिल पा रहा है.

वहीं अगर हम मौसम की बात करें तो आज दिल्ली एनसीआर में आसमान बिल्कुल साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी. आने वाले 24 घंटों में गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू कश्मीर के ऊपरी इलाकों के साथ-साथ अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. सिक्किम, असम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश संभव है. इसके अलावा देश के उत्तर पश्चिमी, मध्य और पूर्वी भागों में दिन और रात के तापमान में और वृद्धि होने की संभावना है.

वहीं अगर हम दिल्ली एनसीआर में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) की बात करें तो आज दिल्ली का औसत AQI 211 दर्ज किया गया है. ये खराब श्रेणी में आने वाला स्तर है. साथ ही एनसीआर में भी प्रदूषण का लेवल बढ़ा है. फरीदाबाद में AQI 180 दर्ज किया गया. गुरुग्राम में AQI 207, गाजियाबाद में AQI 170, ग्रेटर नोएडा में AQI 184 और नोएडा में AQI 188 दर्ज किया गया.

Trending news