Weather Update: मौसम में आएगा बदलाव, Delhi समेत Haryana में इस दिन होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1657100

Weather Update: मौसम में आएगा बदलाव, Delhi समेत Haryana में इस दिन होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

Todays Weather Update: IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली समेत हरियाणा में 3-4 दिन तक मौसम में बदलाव आने के साथ हल्की बारिश से आसार हैं. 

Weather Update: मौसम में आएगा बदलाव, Delhi समेत Haryana में इस दिन होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

Delhi NCR Weather Upadate: देश में गर्मी का प्रकोप पड़ना रहा है. हरियाणा में तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस के पार हो चुका है. बता दें कि लगातार बढ़ती गर्मी और धूप से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मई, जून और जुलाई में गर्मी का पारा सताने वाला है. इसी बीच IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम में बदलाव के साथ तेज हवाएं चल सकती है. साथ ही कहीं बूंदाबांदी और कहीं हल्की से मध्यम बारिश होनेल की भी संभावना है. 

18-20 अप्रैल हरियाणा में होगी बारिश 
बता दें कि हरियाणा के अधिकतम क्षेत्रों में 18 अप्रैल रात से मौसम में बदलाव आ सकते हैं. साथ ही 19 और 20 अप्रैल को तेज हवाओं के साथ बादल गरजने और बिजली के चमकने के साथ कहीं बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है. इस दौरान कुछ स्थानों पर तेज बारिश की संभावना बन रही है. 

ये भी पढ़ें: HDFC Bank अब हरियाणा शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को देगा इतने लाख रुपये, बच्चे को भी मिलेगी लाखों में धन राशि

21 से 22 तक मौसम में फिर होगा बदलाव 
वहीं आपको बता दें कि राज्य में 21 और 22 अप्रैल को भी बीच-बीच में मौसम में बादलव देखा जा सकता है. बता दें कि तेज हवाएं चलने की वजह से मौसम में बदलाव जारी रहने की संभावना है. इस दौरान कल यानी 18 अप्रैल को दिन में मौसम गर्म रहेगा वहीं 19 अप्रैल से दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.  साथ ही रात के समय तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसके बाद 23 अप्रैल से मौसम साफ हो जाएगा. हरियाणा में मौसम के खुश्क हो जाने के बाद दिन में फिर से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है.

दिल्ली में भी होगी इस दिन बारिश 
वहीं बात देश की राजधानी दिल्ली के बारे में करें तो दिल्ली में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में सोमवार को तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पार दर्ज किया गया. वहीं आपको बता दें कि हरियाणा के साथ दिल्ली में भी मौसम के बदलने की संभावनाएं है. 18 से 22 अप्रैल तक राजधानी में पश्चिमी विक्षोभ के कारण तेज हवाएं चलेगी, जिस वजह से 18 अप्रैल को दिल्ली के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. वहीं 19 से 22 अप्रैल तक हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार है. वहीं 23 से मौसम फिर से करवट बदलेगा, जिससे की गर्मी का प्रकोप फिर से जारी हो जाएगा.

Trending news