Delhi- NCR Rain: आंधी-तूफान के बाद जोरदार बारिश ने दी दस्तक, IMD ने की एडवाइजरी जारी
Advertisement

Delhi- NCR Rain: आंधी-तूफान के बाद जोरदार बारिश ने दी दस्तक, IMD ने की एडवाइजरी जारी

Delhi- NCR Rain: दिल्ली में बेमौसम बरसात से लोगों को काफी राहत मिली है. तो वहीं, मौसम विभान ने 1 तारीख तक इसी तरह से बारिश होने की संभावना जताई है. इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है और साथ ही एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें लोगों से इस मौसम में सावधान रहने के लिए कहा गया है. 

Delhi- NCR Rain: आंधी-तूफान के बाद जोरदार बारिश ने दी दस्तक, IMD ने की एडवाइजरी जारी

Delhi- NCR Rain: राजधानी दिल्ली में बेमौसम बरसात से लोगों को काफी राहत मिली है. इस बार मई का गर्म महीना ठंडे महीने में गुजर रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग के अनुसार, जून महीने में भी बारिश की गतिविधियां दर्ज की जाएगी. इस बार मई के महीने में हुई बारिश के चलते दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी और हीटवेब से थोड़ी राहत मिली थी. दिल्ली- NCR में शाम 6 बजे से तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई.

तो वहीं, मौसम विभान ने 1 तारीख तक इसी तरह से बारिश होने की संभावना जताई है. इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है और साथ ही एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें लोगों से इस मौसम में सावधान रहने के लिए कहा गया है. आने वाले 2 घंटों में दिल्ली- NCR में तेज बारिश और 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के चलने की संभावना जताई गई है.  अधिकतम तापमान 36 वहीं न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच सकता है.

फिर बदला मौसम, झमाझम बरसात के बाद मौसम हुआ सुहाना

फतेहाबाद में मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है. शहर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में झमाझम बरसात से मौसम काफी सुहाना हो गया है. बरसात के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि आज सुबह से ही बादलों की आवाजाही जारी थी,  मगर शाम होते-होते आसमान पर काले घने बादल छा गए, जिससे दिन में ही अंधेरा छा गया और तेज हवाओं के साथ तेज बूंदाबांदी शुरू हो गई. कुछ ही देर की हल्की बूंदाबांदी के बाद अचानक बरसात ने रफ्तार पकड़ी और झमाझम बरसात होने लगी.

बरसात के बाद जहां कई निचले इलाकों में जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा, तो वहीं बरसात से लोगों के चेहरे भी खिल गए. किसानों के लिए भी यह बरसात फायदेमंद बताई जा रही है. मौसम विभाग ने बरसात को लेकर पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले 2 से 3 दिन बरसात का क्रम जारी रह सकता है.

(इनपुटः राकेश चावला, अजय मेहता, पीयूष गौड़)

Trending news