Delhi-NCR Weather: भीषण गर्मी और लू के सितम से मिलेगी निजात, जानें दिल्ली में कब होगी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2268222

Delhi-NCR Weather: भीषण गर्मी और लू के सितम से मिलेगी निजात, जानें दिल्ली में कब होगी बारिश

Delhi-NCR Weather: गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर है. जून के पहले सप्ताह में गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 1-2 जून को दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. 

Delhi-NCR Weather: भीषण गर्मी और लू के सितम से मिलेगी निजात, जानें दिल्ली में कब होगी बारिश

Delhi-NCR Weather: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. इस बार गर्मी ने अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. मंगलवार को दिल्ली के कई इलाकों का तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच गया तो वहीं आज भी मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया है. आने वाले कुछ दिनों तक गर्मी का सितम यूं ही जारी रहेगा. जून के पहले हफ्ते में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.  

14 साल में सबसे गर्म रहा 28 मई का दिन
मंगलवार यानी 28 मई को गर्मी ने 14 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. 14 साल में पहली बार 28 मई का दिन इतना गर्म रहा. दिल्ली के कई इलाकों में पारा 50 डिग्री तक पहुंच गया. मंगलवार को मंगेशपुर इलाके में अधिकतम तापमान 49.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं शहर के नजफगढ़ में भी पारा 49.8 डिग्री तक पहुंच गया. यही नहीं रात के वक्त भी दिल्ली का तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Nuh News: नूंह जेल कर्मचारी ने विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट और माउंट लोहतसे पर फहराया तिरंगा

 

आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज भी गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. आज का अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. साथ ही मौसम विभाग ने हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. 

हरियाणा में टूटे गर्मी के सारे रिकॉर्ड
राजधानी दिल्ली के साथ ही हरियाणा में भी गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. हरियाणा के सिरसा में अधिकतम तापमान 50 डिग्री के पार हो गया. वहीं राज्य के 8 जिलों का अधिकतम तापमान 48 डिग्री के पार दर्ज किया गया. 

जून में मिलेगी राहत
गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर है. जून के पहले सप्ताह में गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 1-2 जून को दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. 

 

Trending news