Delhi Kalkaji Mandir: नवरात्रि के 7वें दिन कालकाजी मंदिर में उमड़ी लाखों भक्तों की भीड़, बिना दर्शन किए लौटे घर
Advertisement

Delhi Kalkaji Mandir: नवरात्रि के 7वें दिन कालकाजी मंदिर में उमड़ी लाखों भक्तों की भीड़, बिना दर्शन किए लौटे घर

चैत्र नवरात्र का आज सातवां दिन है. नवरात्रि के सातवे दिन मां दुर्गा के कालरात्रि रूप की पूजा की जाती है. वहीं इसी अवसर पर शक्तिपीठों में से एक दिल्ली के कालकाजी मंदिर में माता के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है.

Delhi Kalkaji Mandir: नवरात्रि के 7वें दिन कालकाजी मंदिर में उमड़ी लाखों भक्तों की भीड़, बिना दर्शन किए लौटे घर

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्र का आज सातवां दिन है. नवरात्रि के सातवे दिन मां दुर्गा के कालरात्रि रूप की पूजा की जाती है. वहीं इसी अवसर पर शक्तिपीठों में से एक दिल्ली के कालकाजी मंदिर में माता के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. भारी संख्या में भक्त माता के दर्शन के लिए कालका जी मंदिर पहुंच रहे है और माता के दर्शन करने का सौभाग्य नवरात्रि पर उन्हें मिल रहा है.

दिल्ली के कालकाजी मंदिर में चैत्र नवरात्र के सातवें दिन मां कालका के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. इससे भक्तों को दर्शन के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं इस दौरान माता के दर्शन करने पहुंचे भक्तों ने बताया कि भीड़ बहुत ज्यादा होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है. बड़ी मुश्किल से माता के दर्शन लोग कर पा रहे हैं. माता के दर्शन के लिए भक्तों को कई घंटे तक लाइन में लगना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में भाजपा नेताओं के हो रहे विरोध को जेपी दलाल ने प्रायोजित

वहीं कुछ भक्तों ने बताया कि वह माता के दर्शन बड़े ही अरमान से करने के लिए पहुंचे थे. मगर भीड़ ज्यादा होने की वजह से माता के दर्शन नहीं कर पाए और बाहर से ही कालका मां को प्रणाम कर अपने घर जाना पड़ रहा है. नवरात्र के मौके पर उन्हें माता के दर्शन नहीं हो पाए हैं.

वही मंदिर प्रशासन के सेक्रेटरी राकेश चोपड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि नवरात्र में माता कालका के दर्शन के लिए भक्तों की संख्या में इजाफा हुआ है. लाखों की संख्या में भक्त माता के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे है. भक्तों को माता के दर्शन अच्छा से हो सके, इसके लिए प्रशासन द्वारा पूर्ण व्यवस्था की गई है. साथ ही कहा कि भक्त माता के दर्शन कर अपने घर जा रहे हैं. वहीं मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से 50 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और मंदिर में दिल्ली पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है. 

INPUT: HARI KISHOR SAH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news