महाठग सुकेश चंद्रशेखर का सबसे बड़ा आरोप- सत्येंद्र जैन को 10 करोड़, पार्टी को 50 करोड़ चंदा दिया
Advertisement

महाठग सुकेश चंद्रशेखर का सबसे बड़ा आरोप- सत्येंद्र जैन को 10 करोड़, पार्टी को 50 करोड़ चंदा दिया

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ही जेल में बंद महा ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है कि उसने जैन को 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं. 

महाठग सुकेश चंद्रशेखर का सबसे बड़ा आरोप- सत्येंद्र जैन को 10 करोड़, पार्टी को 50 करोड़ चंदा दिया

New Delhi: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सत्येंद्र जैन पहले ही जेल में बंद हैं. वहीं अब उन पर और मुश्किलों का पहाड़ टूटता दिखाई दे रहा है. बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली एलजी वीके सक्सेना के पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं. सुकेश ने दावा किया है कि उसने दिल्ली सरकार के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं. इस मामले में सुकेश ने एलजी से जांच कराने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: Haryana CET Exam: परीक्षार्थियों को हरियाणा सरकार की सौगात, रोडवेज की बसों में नहीं लगेगा कोई किराया

वसूले 10 करोड़ रुपये
बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर भी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद है. उसने जेल के अंदर से एलजी को चिट्ठी लिख सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाएं हैं और कार्रवाई की मांग की है. सुकेश ने दावा किया है कि उसने सत्येंद्र जैन 10 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं. उसने पत्र में लिखा है कि आप सरकार में जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने मुझे लगातार पैसे देने के लिए मजबूर किया. इसके बाद दबाव के कारण मैंने  2-3 महीनों के अंतराल में 10 करोड़ की राशि सत्येंद्र जैन को दी. उसने बताया कि ये सारा पैसा कोलकाता में सत्येंद्र जैन के करीबी चतुर्वेदी ने लिया.

वहीं सुकेश ने बताया कि सत्येंद्र जैन पिछले 7 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्होंने मुझे जेल डीजी और प्रशासन द्वारा डराया धमकाया है. वहीं उन्होंने मुझपर हाईकोर्ट में दायर शिकायत को वापस लेने के लिए भी दवाब डाला है. वहीं सुकेश बताया कि मुझे 2017 में गिरफ्तार किया गया था. मैं तिहाड़ जेल में बंद था. सत्येंद्र जैन उस वक्त जेल मंत्री थे. इस दौरान वो कई बार जेल आए और उन्होंने कहा कि AAP को दिए गए चंदे के बारे में जांच एजेंसी को कुछ न बताएं.

वहीं सुकेश ने पत्र में आगे लिखा कि सत्येंद्र जैन 2019 में फिर जेल में आए. उनके साथ इस वक्त उनके सचिव और दोस्त सुशील थे. इसके बाद जैन ने मुझसे प्रोटेक्शन मनी के तौर पर हर महीने 2 करोड़ रुपये मांगे और कहा कि जेल में सुरक्षित रहने दिया जाएगा और जेल में बेसिक सुविधाएं भी दी जाएंगी. 

एलजी ने दिए जांच के आदेश
वहीं सुकेश ने बताया कि वह सत्येंद्र जैन को 2015 से जानता है. उसने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने उससे दावा किया था कि उसे दक्षिण भारत में अहम पद दिया जाएगा. इसके बाद उसने पार्टी को 50 करोड़ रुपये से ज्यादा का चंदा भी दिया. वहीं उसने दावा किया है कि AAP ने उसे राज्यसभा में भेजने में मदद का भरोसा भी दिया था. बता दें कि यह चिट्ठी सुकेश ने 18 अक्टूबर को लिखी थी. इसके बाद अब उपराज्य पाल विनय कुमार सक्सेना ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

अमित मालवीय ने साधा आप पर निशाना
वहीं इस चिट्ठी को लेकर बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि आप और जेल में बंद जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने ठग सुकेश चंद्रशेखर को 10 करोड़ रुपये (तिहाड़ में) सुरक्षा के रूप में और 50 करोड़ दक्षिण भारत में एक प्रभावशाली पार्टी की स्थिति के लिए निकाले. आप नेता जबरन वसूली करने वाले हैं. सत्येंद्र अभी भी केजरीवाल सरकार में मंत्री हैं.

Trending news