Delhi: जाम से परेशान वजीराबाद के लोग, स्कूली बच्चों समेत कई राहगीर परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1931382

Delhi: जाम से परेशान वजीराबाद के लोग, स्कूली बच्चों समेत कई राहगीर परेशान

Delhi: ऐसे में जाम से निपटने के लिए स्थानीय RWA ने कई पत्राचार भी किया, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों का ढीला रवैया इस कदर है कि यमुना पुस्ते पर लगने वाले जाम पर कोई संज्ञान नहीं लिया जाता. 

Delhi: जाम से परेशान वजीराबाद के लोग, स्कूली बच्चों समेत कई राहगीर परेशान

Road Jam Delhi: नॉर्थ दिल्ली के वजीराबाद थाना अंतर्गत झड़ौदा मिलन विहार, संत नगर व बुराड़ी के लोग यमुना पुश्ते पर हर रोज लगने वाली जाम की समस्या से परेशान हैं. सुबह, दोपहर चाहे शाम यहां हमेशा समय कई किलोमीटर लम्बा जाम लगना आम बात सी हो गई है. हैरानी की बात यह है कि पुलिस चौकी के सामने जाम लगने के बावजूद भी न तो दिल्ली पुलिस और न ही ट्रैफिक पुलिस के जवान जाम खुलवाने के लिए कोई बड़ा कदम उठाते हैं.  

प्रशासन का दिखा ढीला रवैया
ऐसे में जाम से निपटने के लिए स्थानीय RWA ने कई पत्राचार भी किया, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों का ढीला रवैया इस कदर है कि यमुना पुस्ते पर लगने वाले जाम पर कोई संज्ञान नहीं लिया जाता. तस्वीरों में देख सकते हैं कि यह जाम रिंग रोड संगम विहार से बाबा कॉलोनी तक करीब 3 किलोमीटर लंबा लगा हुआ है, जिसमें निजी काम से जाने वाले व्यापारी, स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे स्कूल की बस, वन व ई रिक्शा में कई घंटे से फंसे हुए हैं, जिसके चलते अब जाम में फंसे बच्चे भी बसों में परेशान हो रहे हैं. हैरानी की बात यह है कि झड़ौदा चौकी के ठीक गेट पर ही यह लंबा भीषण जाम लगा हुआ है और एक भी पुलिसकर्मी यहां मौजूद नहीं है जो जाम हटवा सके.

सड़कों पर होती है अवैध पार्किंग
झड़ौदा चौकी से संत नगर व शनि मंदिर तक हर रोज लंबा जाम लगता है. जाम का कारण बताते हुए स्थानीय RWA सुशील कुमार ने कहा कि सड़कों के ऊपर अवैध रूप से पार्किंग की जाती है और जगह-जगह अतिक्रमण फैलाया गया है, जिसके चलते एक वाहन दूसरे वाहन को पास नहीं कर पाता और लंबा भीषण जाम लग जाता है. आज जो जाम लगा हुआ है यह पिछले 2 घंटे से लगा हुआ है, जिसमें छोटे-छोटे मासूम बच्चे जाम में फंसे हुए हैं और काफी देर से परेशान हो रहे हैं. बहरहाल इस जाम को हटाने के लिए स्थानीय लोग हर रोज कई घंटा मेहनत करते हैं तब जाम यहां से क्लियर होता है.

ये भी पढ़ें: 16 दिनों से हड़ताल पर ग्रामीण सफाई कर्मचारी, इन मांगों को लेकर दे रहे हैं धरना

कई साल से बना है यही हाल
आपको बता दें कि यमुना पुश्ते की यह हालत आज से नहीं बल्कि पिछले कई वर्षों से बने हुए हैं. दिल्ली सरकार की तरफ से इस यमुना पुश्ते का चौड़ीकर्ण किया गया था. ताकि इस पुस्ते से आसानी से आवाजाही कर सके, लेकिन यमुना पुस्ते किनारे रहने वाले लोगों ने अतिक्रमण फैलाना शुरू कर दिया. लोगों की लापरवाही के चलते अब यहां गुजरने वाले हर रोज लोगों को कई कई घंटा जाम में फंसना पड़ता है.

INPUT- Naseem Ahmed

 

Trending news