Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2245913
photoDetails0hindi

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के अजब-गजब रंग; साउथ दिल्ली सीट से प्रत्याशी कर रहा बैलगाड़ी से प्रचार

Delhi Lok Sabha Election: दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि चुनाव में प्रत्याशी जरूरत से ज्यादा खर्च करते हैं और जीतने के बाद उन खर्चों की भरपाई करना शुरू कर देते हैं. इसलिए मैं न तो ज्यादा खर्च कर रहा हूं और न ही इसकी भरपाई करने की जरूरत पड़ेगी. अगर मैं चुनाव जीता तो मैं सीधे जनता के लिए काम करने लगूंगा.

भारतीय लोकतंत्र के अलग-अलग रंग

1/5
भारतीय लोकतंत्र के अलग-अलग रंग

दिल्ली के सात लोकसभा सीट में दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट सबसे हॉट मानी जा रही है. यहां से कई बड़े चेहरे चुनावी मैदान में उतरे हैं. वैसे तो इस सीट से कई निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन निर्दलीय युवा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह लोगों और युवाओं में अपने अनोखे चुनाव प्रचार के माध्यम से अच्छी जगह बना रहे है.

 

बैलगाड़ी पर प्रचार

2/5
बैलगाड़ी पर प्रचार

दिल्ली के संगमविहार इलाके में निर्दलीय प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह ने अपने अनोखे अंदाज में चुनाव प्रचार करते हुए बैलगाड़ी से यात्रा निकाली. उनके प्रचार के इस अनोखे अंदाज से लोग काफी प्रभावित हो रहे थे. उन्हें देखकर लोग काफी उत्साहित नजर आ रहे थे.

बाकी प्रत्याशी घूमते हैं महंगी कारों में

3/5
बाकी प्रत्याशी घूमते हैं महंगी कारों में

वीरेंद्र सिंह ने ज़ी मीडिया को बताया, अब तक आपने उम्मीदवारों को महंगी से महंगी गाड़ी और लग्जरी कारों में घूमते हुए देखा होगा, जो अपने प्रचार में करोड़ों रुपये के डीजल और पेट्रोल फूंक देते हैं. इसके बाद चुनाव जीतते ही उनका मकसद होता है कि वो प्रचार में किए गए खर्चों को जल्द से जल्द भरपाई कर सकें. इसलिए मैं बैलगाड़ी से यात्रा कर रहा हूं जो कम खर्चीला और पर्यावरण के अनुकूल है.

नहीं पड़ेगी चुनाव में खर्च किए पैसों को निकालने की जरूरत

4/5
नहीं पड़ेगी चुनाव में खर्च किए पैसों को निकालने की जरूरत

उन्होंने कहा कि अगर मैं जीतता हूं तो मुझे चुनाव के दौरान किए गए अपने खर्चों को निकालने की जरूरत नहीं पड़ेगी और मुझे अपना हर एक वादा, जो मैं चुनाव के दौरान जनता से कर रहा हूं वह मुझे याद रहेगा.

विकास के लिए करूंगा काम

5/5
विकास के लिए करूंगा काम

उन्होंने कहा कि अपनी जनता की हर सुविधा का ख्याल रखते हुए उनके लिए विकास के कार्य की ओर दौड़ लगाऊंगा. आज देश के हालात बद से बदतर है. देश की संसद में 40% ऐसे सांसद बैठे हैं, जिनपर आपराधिक मामले दर्ज हैं. देश में एक प्रतिशत पूंजीपतियों के पास देश का 60% धन है.

इनपुट- हरि किशोर साहा