राजनीतिक दलों की साख का सवाल, Mayor के बाद अब Standing Committee के चुनाव में भी बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1585779

राजनीतिक दलों की साख का सवाल, Mayor के बाद अब Standing Committee के चुनाव में भी बवाल

Delhi MCD Standing Committee Election: मेयर के बाद अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में BJP और AAP के बीच हंगामा देखने को मिला. शुक्रवार को एक वोट के लिए पार्षदो के बीच लात-घूंसे तक चल गए.

राजनीतिक दलों की साख का सवाल, Mayor के बाद अब Standing Committee के चुनाव में भी बवाल

MCD Standing Committee Election: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के बाद भी लगातार AAP और BJP के बीच जंग जारी है. दिसंबर में हुए नगर निगम चुनाव में 250 सीटों में AAP ने 134 सीटें जीतकर 15 साल से सत्ता में काबिज BJP को बाहर का रास्ता दिखा दिया तो उसके बाद मेयर और अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच हंगामा देखने को मिला. शुक्रवार को एक वोट के लिए पार्षदो के बीच लात-घूंसे तक चल गए.

सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद हुआ मेयर चुनाव
MCD की लगातार 3 बैठक में हुए हंगामे के बाद AAP मेयर प्रत्याशी शैली ओबेरॉय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसके बाद 22  फरवरी को दिल्ली को नई मेयर मिलीं.आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय BJP की रेखा गुप्ता को हराकर मेयर बनीं.  

अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में घमासान
शनिवार को स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के दौरान मेयर ने एक वोट को अनवैलिड घोषित करते हुए रिकाउंटिंग का आदेश दिया, जिसके बाद AAP और BJP पार्षदों के बीच हंगामा शुरू हो गया. इसमें कई पार्षद घायल हो गए.

देर रात थाने के बाहर प्रदर्शन
स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के दौरान हुए हंगामे के बाद देर रात मेयर शैली ओबेरॉय के साथ दो महिला पार्षद थाने में FIR दर्ज कराने पहुंची.  इस दौरान आप पार्षद विधायक और कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर गेट पर प्रदर्शन भी किया. मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मुलाकात का वक्त मांगा है अगर वो मुलाकात का वक्त देंगे तो हम उनसे मिलकर पूरी घटना बताएंगे. 

AAP और BJP दोनों ने की शिकायत
स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के दौरान हुए हंगामें में AAP और BJP दोनों  पार्टियों की तरफ से शिकायत दर्ज की गई है, लेकिन पुलिस ने अभी तक किसी तके खिलाफ भी FIR दर्ज नहीं की है. अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए अगली बैठक सोमवार को होगी. 

12 बजे BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस 
स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के दौरान हुए हंगामे के बाद आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस मुद्दे पर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. 

 

Trending news