MCD चुनाव में गंदगी, पार्कों की बदहाली नहीं भ्रष्टाचार बना मुद्दा, कांग्रेस ने छोड़े AAP पर सियासी तीर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1444393

MCD चुनाव में गंदगी, पार्कों की बदहाली नहीं भ्रष्टाचार बना मुद्दा, कांग्रेस ने छोड़े AAP पर सियासी तीर

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Delhi Congress Committee) के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार (Chaudhary Anil Kumar) ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) में भ्रष्टाचार कोई नई बात नहीं है. भ्रष्टाचार (Corruption) के चलते निगम चुनावों में टिकटों की बोली के सौदे का खुलासा होने के बाद एसीबी गिरफ्तारी कब करती है ये देखने वाली बात है. 

MCD चुनाव में गंदगी, पार्कों की बदहाली नहीं भ्रष्टाचार बना मुद्दा, कांग्रेस ने छोड़े AAP पर सियासी तीर

नई दिल्ली: दिल्ली एमसीडी चुनाव में गंदगी, पार्किंग की समस्या, खराब सड़कों के अलावा अब भ्रष्टाचार का जिन्न बाहर आया है. दिल्ली में सियासत का केंद्र अब यही मुद्दा हो गया है. बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी इस मुद्दे को कैश करने की जुगत में है. दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. चौधरी अनिल ने दावा किया है अब आप के दोनों भ्रष्टाचारी विधायक गिरफ्तार होंगे.उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) में भ्रष्टाचार कोई नई बात नहीं है. भ्रष्टाचार (Corruption) के चलते निगम चुनावों में टिकटों की बोली के सौदे का खुलासा होने के बाद एसीबी जल्द ही मॉडल टाउन (Model Town) विधायक अखिलेश त्रिपाठी (Akhilesh Tripathi) और वजीरपुर (Wazirpur) के विधायक राजेश गुप्ता (Rajesh Gupta) को गिरफ्तार करेगी. क्योंकि इन पर FIR दर्ज हो चुकी है. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निगम चुनावों (MCD Election) में टिकट बिकवाली के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (Anit Corruption Bureau) ने मॉडल टाउन के विधायक के पीए सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनसे 33 लाख की बरामदगी की गई. केजरीवाल (Kejriwal) के संरक्षण में निगम चुनावों के लिए मोटी बोली लगाने वालों को ही टिकट दिया गया है. जिसमें एक वार्ड का टिकट 90 लाख रुपये तक में बेचने का आरोप साबित भी हुए है, जबकि अखिलेश त्रिपाठी पर 35 लाख रुपये लेने और राजेश गुप्ता पर 20 लाख रुपये एडवांस लेने का आरोप है.

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Election: Deoli में गंदगी तो Tigri में पार्षद के काम से नाखुश दिखें लोग

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने केजरीवाल समेत कैबिनेट के 80 मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप साबित करने के बाद जांच की मांग करती आ रही है. हम भाजपा और आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली नगर निगम में किए गए भ्रष्टाचार को दिल्ली जनता के सामने लाऐंगे, जिसका फैसला दिल्ली की जनता करेगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली को प्रदूषित करने वाले अरविन्द केजरीवाल अपने भ्रष्टाचार पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं. उन्होंने कहा कि निगम चुनावों में दिल्ली में भ्रष्टाचार, कूड़े का सफाया और प्रदूषण मुक्त दिल्ली के मुद्दें पर चुनाव लड़ रहे हैं, जिसके बाद हम दिल्ली को 'मेरी चमकती दिल्ली' बनाऐंगे.

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली का इन्फ्रास्ट्रक्चर, स्वास्थ्य व्यवस्था, विकास, पर्यावरण और सफाई व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल हो चुकी है, जिसके लिए केजरीवाल सरकार और भाजपा दोनों बराबर के जिम्मेदार हैं. दिल्ली नगर निगम चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर चुके अरविन्द केजरीवाल दिल्ली छोड़ गुजरात चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं. क्योंकि निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी निचले पायदान पर पहुच गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी निगम चुनावों में भाजपा के 15 वर्षों के चहुमुखी भ्रष्टाचार और केजरीवाल के 8 वर्षों के भ्रष्ट शासन की खामियों को दिल्लीवासियों के समक्ष उजागर करेंगी.

सिसोदिया बोले- गुंडागर्दी पर उतारू है BJP, पैसे लेकर टिकट नहीं देती AAP, ये हुआ साफ

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दिल्ली के बड़े मुद्दे जैसे प्रदूषण, साफ-सफाई, महंगाई, बेरोजगारी और दलित-अल्पसंख्यकों के खिलाफ बढ़ते अत्याचार, नफरत को भी दिल्ली की जनता के सामने लाएगी. उन्होंने कहा कि निगम परिसीमन में दलितों और अल्पसंख्यकों के हितों की अनदेखी करने वाली भाजपा और आम आदमी पार्टी की वास्तविक चरित्र को भी कांग्रेस पार्टी उजागर करेगी. हम जनता की अदालत में जाएंगे जिसका फैसला निगम चुनाव में दिल्ली की जनता करेगी क्योंकि जनता सर्वोपरी है.

वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी जान रही है कि वो चुनाव हार रही है. जाहिर सी बात है कि आम आदमी पार्टी की टिकट की डिमांड ज्यादा है. यहां टिकट नहीं बिकता ये बात इस घटनाक्रम से साफ है. पार्टी इस टेस्ट में पास हुई कि आम आदमी पार्टी की टिकट में पैसे नहीं चलते. सिसोदिया ने कहा कि आगे के लिए भी कहूंगा पैसे से टिकट मिलेगा कोई ये कहे तो उस पर बिल्कुल यकीन मत करना. 

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 से जुड़ी तमाम खबरों को यहां पढ़ें. 

Trending news