Kalyan Puri का कब होगा कल्याण, वो कौन होगा जो दिलाएगा गंदगी से निजात
Advertisement

Kalyan Puri का कब होगा कल्याण, वो कौन होगा जो दिलाएगा गंदगी से निजात

Delhi MCD election 2022: MCD चुनाव को लेकर चुनावी चौराहा के तहत वार्ड 195 पहुंची. जहां लोगों ने अपने पार्षद से बेदह परेशान नजर आ रहे हैं. 

Kalyan Puri का कब होगा कल्याण, वो कौन होगा जो दिलाएगा गंदगी से निजात

आकांक्षा चौहान/ नई दिल्ली: जी मीडिया की टीम लगातार MCD चुनाव को लेकर चुनावी चौराहा के तहत हर वार्ड की समस्याएं सामने आ रही हैं. जिसमें कहीं परेशानी तो कहीं संतुष्टि देखने को मिल रही है. कहीं लोग बेहद खुश नजर आ रहे हैं तो कहीं निराश. इस कड़ी में जी मीडिया की टीम दिल्ली के कल्याण पुरी (Kalyan Puri) वार्ड 195 पहुंची. जहां जी मीडिया का चुनावी चौराहा सजा और लोगों से उनकी परेशानियां के बारे में जानने की कोशिश की गई. आइए जानते हैं कि यहां के निवासियों के लिए इस बार चुनावी मुद्दे क्या होने वाले हैं. 

अपने पार्षद से परेशान कल्याण पुरी के लोग
यहां लोगों से बातें करने पर पता चला कि पार्षद धीरेंद्र कुमार ने अपने क्षेत्र में काफी अच्छा काम किया. यहां कूड़े की गाडियां रोज कूड़ा उठाने आती थी. पार्क में भी साफ-सफाई थी, लेकिन जबसे Delhi MCD का एकीकरण हुआ है तब से लोग बेहद परेशान हैं. लोगों ने कहा कि पार्षद उन इलाकों की ही समस्या सुनते हैं, जहां से वोट आते हैं और बाकी जगह को दरकिनार कर देते हैं. 

ये भी पढ़ें: Patpadganj और Vinod Nagar में गंदगी का अंबार, लोग बोले- याद नहीं आखिरी बार कब हुई सफाई

गंदगी लोगों की खास समस्या 
कल्याणपुरी में  लोगों का कहना है कि जगह-जगह कूड़े का ढेर है. नालियां ब्लॉक पड़ी हुई है. नाली के ब्लॉक होने की वजह से कूड़ा सड़क पर आ रहा है. उस कूड़े की बदबू से लोग परेशान हैं. लोगों ने कहा कि एमसीडी कर्मचारी सही समय पर काम करने नहीं आते हैं. इस कूड़े से मच्छर पनप रहे हैं जिससे बीमारी फैल रही है. लोगों का कहना है कि एमसीडी कर्मचारी मच्छर मारने वाली दवाई का छिड़काव करने नहीं आते हैंस जिससे लोग बीमार पड़ रहे हैं. कर्मचारियों से छिड़काव करने को कहा गया तो उन्होंने बताया कि एमसीडी स्वास्थ केंद्र में दवाईयां नहीं हैं. कर्मचारियों ने लोगों से यह भी कहा कि फंड ही नहीं है तो दवाई कैसे दें. 

स्वास्थ केंद्र से सटा हुआ कूड़े का ढेर 
बता दें कि यहां स्वास्थ केंद्र से कूड़े का ढेर सटा हुआ है. जिस कारण इलाज करवाने वाले पेशेंट्स और राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं गलियों में पड़ा कूड़े से गाय का झुंड कूड़े को इधर-उधर फैला देती हैं. लोगों को कूड़े से आ रही जहरीली स्मेल से तमाम बीमारियां हो रही हैं. लोगों को TB, अस्थमा, डेंगू, हैजा हो गया है उसके बावजूद भी कोई निवारण नहीं है.

पब्लिक टॉयलेट की हालत बेहद बेकार 
इतना ही नहीं कल्याणपुरी वार्ड की बस्ती के पब्लिक टॉयलेट की हालत बेदह ही बेकार है. लोग बोले मल सड़कों पर आता है और कोई देखने वाला नहीं है. 

दिल्ली एमसीडी चुनाव की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news