दिल्ली को मिली पहली ट्रांसजेंडर पार्षद, AAP की बॉबी किन्नर ने दर्ज की बड़ी जीत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1438246

दिल्ली को मिली पहली ट्रांसजेंडर पार्षद, AAP की बॉबी किन्नर ने दर्ज की बड़ी जीत

Delhi MCD Election 2022 : बॉबी को उम्मीद है कि न सिर्फ महिलाएं, पुरुष बुजुर्ग बल्कि समाज का हर तपका उन्हें चुनाव जिताने में मदद करेगा. बॉबी कहती हैं कि बीजेपी से लोग बहुत परेशान हो चुके हैं. 

दिल्ली को मिली पहली ट्रांसजेंडर पार्षद, AAP की बॉबी किन्नर ने दर्ज की बड़ी जीत

नई दिल्ली : दिल्ली की राजनीति में एक नई शुरुआत हो चुकी है. संभवत: किसी बड़ी राजनीतिक पार्टी ने पहली बार किसी ट्रांसजेंडर पर जीत का भरोसा जताया है. दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने 38 साल की बॉबी किन्नर को सुल्तानपुर माजरा विधानसभा सीट से सुल्तानपुरी A वार्ड का प्रत्याशी बनाया था. 

बॉबी किन्नर ने दर्ज की बड़ी जीत

आप की बॉबी किन्नर ने कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों को हराकर इतिहास रच दिया, दरसल दिल्ली को पहली ट्रांसजेंडर पार्षद मिली है. सुलतानपुर माजरा वार्ड 43 से आप की बॉबी किन्नर ने बड़ी जीत दर्ज की है. बॉबी किन्नर ने भाजपा-कांग्रेस को 6714 वोट के बड़े अंतर से मात दी है. 

अन्ना आंदोलन से हैं साथ 
अन्ना आंदोलन से ही बॉबी पार्टी के साथ जुड़ी रही हैं और स्थानीय स्तर पर मेहनत करने का नतीजा यह रहा कि पार्टी ने उन्हें एमसीडी चुनाव का उम्मीदवार घोषित कर दिया. बॉबी इलाके में समाज सेवा का काम करती हैं और अपने समुदाय के साथ समाज के हर वर्ग की समस्या को दूर करने के लिए उनका साथ देती हैं.

ये भी पढ़ें : Delhi MCD Election 2022 : AAP ने 134 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा, पहली लिस्ट जारी

 

बॉबी हिंदू युवा समाज एकता अवाम आतंकवाद विरोधी समिति की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष हैं. पिछले 15 साल से बॉबी इस संस्था के माध्यम से लोगों की जरूरत में उनके साथ खड़ी नजर आती हैं. बॉबी ने 9वीं तक पढ़ाई की है, लेकिन अब स्कूल के सर्टिफिकेट उनसे खो गए हैं. शायद समाज सेवा करते हुए उन्हें इस बात का जरा सा भी ख्याल नहीं था कि एक दिन दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी उन्हें टिकट दे देगी.

हर तबके का मिलेगा साथ 
बॉबी अपने परिवार से संपर्क में हैं और खासकर छोटा भाई उनकी राजनीतिक पारी की शुरुआत से बेहद खुश है. बॉबी को उम्मीद है कि न सिर्फ महिलाएं, पुरुष बुजुर्ग बल्कि समाज का हर तबका उन्हें चुनाव जिताने में मदद करेगा. बॉबी कहती हैं कि बीजेपी से लोग बहुत परेशान हो चुके हैं और अब एमसीडी में भी केजरीवाल का सिक्का बोलेगा.

 

Trending news