LG पर दोहरा वार, केजरीवाल-सिसोदिया बोले- BJP को सताने लगा गुजरात हार का डर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1380090

LG पर दोहरा वार, केजरीवाल-सिसोदिया बोले- BJP को सताने लगा गुजरात हार का डर

दिल्ली LG ने AAP सरकार के खिलाफ एक और जांच के आदेश दिए हैं. अब BSES को दी जा रही पावर सब्सिडी में कथित गड़बड़ियों  को लेकर LG ने मुख्य सचिव से एक हफ्ते में जांच रिपोर्ट मांगी है. 

LG पर दोहरा वार, केजरीवाल-सिसोदिया बोले- BJP को सताने लगा गुजरात हार का डर

नई दिल्ली: दिल्ली LG वीके सक्सेना ने हाल ही में CM केजरीवाल को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती में शामिल न होने पर पत्र लिखा था, AAP द्वारा  LG के इस पत्र पर सवाल उठाए गए थे, तो वहीं अब LG ने AAP सरकार के खिलाफ एक और जांच के आदेश दिए हैं. BSES को दी जा रही पावर सब्सिडी में कथित गड़बड़ियों  को लेकर LG ने मुख्य सचिव से एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है. 

LG ने केजरीवाल पर लगाया प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप, जानिए क्या होते हैं CM Protocol?

 

दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली है फ्री
दिल्ली की AAP सरकार द्वारा लोगों को 200 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है. 200-400 यूनिट बिजली की खपत करने पर लोगों को 50 फीसदी सब्सिडी मिलती है. इस बिजली बिल का भुगतान लोगों की जगह दिल्ली सरकार द्वारा किया जाता है. 

CM केजरीवाल ने दिल्ली की फ्री बिजली योजना रोकने का लगाया आरोप
LG वीके सक्सेना द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के बाद CM केजरीवाल ने कहा कि 'आपने हर चीज पे इतना टैक्स लगा दिया. इतनी ज्यादा महंगाई कर दी. लोगों का खून चूस रहे हो. ऐसे में अगर मैं अपने लोगों की बिजली फ्री करके उन्हें थोड़ी राहत देता हूं तो वो भी आपसे बर्दाश्त नहीं होता? वो भी आप रोकना चाहते हो? ये मैं किसी हालत में नहीं होने दूंगा.

मनीष सिसोदिया ने LG को लिखा पत्र
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने LG को पत्र लिखकर कहा कि 'उपराज्यपाल चुनी हुई सरकार को बाईपास कर रहे हैं, सभी जांच गैरकानूनी और असंवैधानिक हैं. जमीन, पुलिस, पब्लिक ऑर्डर और सर्विसेज के अलावा अन्य किसी भी मामले में आदेश देने का आपको अधिकार नहीं. आपके सभी आदेश राजनीति से प्रेरित हैं. अबतक किसी भी जांच में कुछ नहीं निकला. आपसे आग्रह है कि आप संविधान के अनुरूप कार्य करें'.

 

Trending news