Delhi-Jaipur Highway के इन दो टोल प्लाजा पर करनी होगी जेब ढीली, Toll Tax के हुआ इजाफा
Advertisement

Delhi-Jaipur Highway के इन दो टोल प्लाजा पर करनी होगी जेब ढीली, Toll Tax के हुआ इजाफा

देशभर में टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की दरों में बढ़ोतरी की गई है. लोगों का दिल्ली से जयपुर जाने वाले रास्ते पर आना-जाना महंगा पड़ने वाला है. NHAI ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रसवे के टोल प्लाजा की दलों में बढ़ोतरी की है.

Delhi-Jaipur Highway के इन दो टोल प्लाजा पर करनी होगी जेब ढीली, Toll Tax के हुआ इजाफा

गुरुग्राम: देशभर में टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की दरों में बढ़ोतरी की गई है. लोगों का दिल्ली से जयपुर जाने वाले रास्ते पर आना-जाना महंगा पड़ने वाला है. NHAI ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रसवे के टोल प्लाजा की दलों में बढ़ोतरी की है. इसी कड़ी में दिल्ली जयपुर हाईवे पर खेड़की दौला टोल प्लाजा और घामडोज टोल प्लजा के टोल टैक्स की दरों में इजाफा हुआ है. हालांकि निजी वाहन चालकों को बढ़ी हुई टोल दरों से राहत मिली है, क्योंकि निजी वाहन के लिए टोल टैक्स नहीं बढ़ा है. वहीं लाइट कमर्शियल व्हीकल और मिनी बस पर बढ़ाए गए 5 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. 

लाइट कमर्शियल व्हीकल और मिनी बस चालकों को अब 120 रुपये टोल टैक्स के रूप में देने होंगे. इससे पहले इनका शुल्क 115 रुपए था जोकि बढ़ाकर 120 रुपए कर दिया गया है. डबल एक्सल बस और डबल एक्सल ट्रक पर पहले 235 रुपए था, जिसमें 10 रुपए बढ़ाकर 245 रुपए कर दिए गए है.

ये भी पढ़ें: Kaithal: छु्ट्टी मिलने के बावजूद भी रवानगी न होने पर धरने पर बैठा पुलिसकर्मी, बोला- घर की दीवार..., वीडियो हो रहा वायरल

बता दें कि खेड़की दौला टोल प्लाजा पर रोजाना करीब 60-70 हजार गाड़ियां गुजरती हैं और यहां कारों से 80 रुपये टोल प्रति कार वसूला जाता है. इस टोल पर 24 घंटे में रिटर्न जर्नी पर करने पर भी आपको 80 रुपए ही टोल देना होता है. टोल दरों में 10 रुपये की बढोतरी होने से एक दिन में आना जाना 20 रुपए महंगा हो गाया.

वहीं दूसरी ओर घामडोज में बने टोल प्लाजा पर एक तरफ का टोल 115 और रिटर्न जर्नी पर 60 रुपए टोल लगता है. एक दिन में आने-जाने के लिए 175 रुपए टोल देना होता है. ऐसे में आज से यहां पर टोल दरों में 5-10 रुपये की बढ़ोतरी करने से लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ेगा. बता दें कि बिना फास्टैग वाले वाहनों को दोगना भुगतान करना होगा. वहीं बढ़ी हुई टोल दरों का असर आम जनता पर कितना होगा ये तो आने वाला समय ही बताएगा.

Input: योगेश कुमार

Trending news