Delhi News: 13 साल बाद बनकर तैयार हुआ ये अंडरपास, 4 Sep को होगा उद्घाटन, इन क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा सीधा लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1852444

Delhi News: 13 साल बाद बनकर तैयार हुआ ये अंडरपास, 4 Sep को होगा उद्घाटन, इन क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा सीधा लाभ

Delhi News: सुल्तानपुरी अंडरपास फ्लाईओवर का काम 2010 में शुरू किया गया था, लेकिन 13 साल से ये रुका हुआ था. इसकी वजह से आम जनता को आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. AAP ने 5 महीने के भीतर अंडरपास का काम पूरा कर दिया.

Delhi News: 13 साल बाद बनकर तैयार हुआ ये अंडरपास, 4 Sep को होगा उद्घाटन, इन क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा सीधा लाभ

Delhi News: एमसीडी की ''AAP'' सरकार बनते ही 13 साल से अटके पड़े सुल्तानपुरी अंडरपास का काम पूरा कर लिया गया है. अब इसका सोमवार को उद्घाटन कर दिल्ली वासियों को सौंपा दिया जाएगा. मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि एमसीडी में ''AAP'' सरकार बनते ही सुल्तानपुरी फ्लाईओवर और अंडरपास पर फोकस किया गया. अंडरपास का काम पूरा हो गया है. अब इसे क्षेत्रवासियों के लिए 4 सितंबर से खोल दिया जाएगा.

सुल्तानपुरी अंडरपास और फ्लाईओवर का काम 2010 में शुरू किया गया था, लेकिन पिछली सरकार 13 साल में भी अंडरपास और फ्लाईओवर को नहीं बनवा सकीं. इसकी वजह से आम जनता को आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था और, जिसकी वजह लंबा जाम लगता था, लेकिन दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही 5 महीने के भीतर अंडरपास का काम पूरा कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Delhi DTC Bus: दिल्लीवासियों की यात्रा होगी और भी सुहावनी, 5 सितंबर को सड़कों पर रफ्तार भरेंगी 400 नई बसें

मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने इस संबंध में बताया कि एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही सुल्तानपुरी फ्लाईओवर और अंडरपास पर फोकस किया गया. क्योंकि यह प्रोजेक्ट 2010 से लंबित था. इसके लिए पेंडिंग फंड भी जल्द से जल्द जारी कराया गया है. अब अंडरपास को सोमवार से दिल्लीवासियों के लिए शुरू कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि इससे सुल्तानपुरी के आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लाखों लोगों को मदद मिलेगी. अंडरपास के बाद अब फ्लाईओवर का काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में तेजी से निगम की योजनाओं को पूरा करने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें- Delhi News: शिवलिंग वाले फव्वारे लगाकर बुरे फंसे LG, AAP विधायक ने कहा करवाएंगे FIR

पांच माह में दो बार लिया जायजा

मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने इस प्रोजेक्ट की निजी तौर पर निगरानी की थी. हर माह अधिकारियों से अंडरपास को लेकर अपडेट लिया. इसके अलावा पिछले पांच माह में दो बार प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया. सबसे पहले डॉ. शैली ओबरॉय ने मेयर बनते ही 24 मार्च, 2023 को सुल्तानपुरी अंडरपास और फ्लाईओवर का निरीक्षण किया. इसके बाद 16 जून को भी अंडरपास का निरीक्षण किया. इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक बार सिविक सेंटर में अधिकारियों के साथ बैठकें की.

इन क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा सीधा लाभ

अंडरपास के शुरू होने से सुल्तानपुरी, रोहिणी, नांगलोई, किराड़ी सहित आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लाखों लोगों को लाभ मिलेगा. वहीं नांगलोई से सुल्तानुपरी जाने के लिए लोगों को अभी पीरागढ़ी से घूमकर जाना पड़ता है, लेकिन अंडरपास के बनने से समय की बचत होगी. वह अंडरपास की मदद से नांगलोई से सुल्तानपुरी जा सकेंगे. उन्हें पीरागढ़ी से घूमकर नहीं जाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Delhi News: शिवलिंग वाले फव्वारे से आरोपों की बौछार, दुर्गेश पाठक ने कहा-देशभर के हिंदुओं से माफी मांगे BJP

उद्घाटन में मौजूद रहेंगे यह लोग

आपको बता दें कि अंडरपास के उद्घाटन कार्यक्रम में मेयर डॉ. शैली ओबरॉय, डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल, नेता सदन मुकेश गोयल, विधायक रघुनिन्दर शौकिन, विधायक मुकेश अहलावत, निगमायुक्त ज्ञानेश भारती, पार्षद दौलत पवार, पार्षद संतोष पप्पू छिलवाल, पार्षद बॉबी सहित अन्य लोग शामिल होंगे.

(इनपुटः बरराम पांडे)

Trending news