दिल्लीः नरेला स्थित क्रॉकरी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1214576

दिल्लीः नरेला स्थित क्रॉकरी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू

राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ती गर्मी के साथ-साथ आग लगने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है. हाल ही में दिल्ली के नरेला स्थित हमीदपुर गांव में गुरुवार यानी की आज रात एक कारपेट और क्रॉकरी फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लग गई.

दिल्लीः नरेला स्थित क्रॉकरी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ती गर्मी के साथ-साथ आग लगने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है. हाल ही में दिल्ली के नरेला स्थित हमीदपुर गांव में गुरुवार यानी की आज रात एक कारपेट और क्रॉकरी फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में लगी आग इतनी भंयकर थी कि इसकी लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थी.

लेकिन, राहत की बात यह रही कि मौके से किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 23 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. वहीं, फायर सर्विस के डिविजनल ऑफिसर SK दुआ ने जानकारी देते हुए कहा कि- फैक्ट्री की स्थापना के समय संबंधित विभाग से एनओसी नहीं ली गयी थी.

उन्होंने कहा कि शाम 6:45 बजे कॉल आई थी कि हमीदपुर गांव में गोदाम में आग है. इस गोदाम में कारपेट, क्रॉकरी और कई तरह के सामान हैं. यहां फायर फाइटिंग का कोई सिस्टम नहीं है, इनके पास एनओसी भी नहीं थी. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. गुरुवार को दिन में जामिया नगर इलाके में शाह मस्जिद, बाटला हाउस के पास आग लग गई.

उन्होंने आगे बताया कि दिल्ली दमकल सेवा के अनुसार, आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और 20 लोगों को बचा लिया गया है. बुधवार को आग लगने की चार घटनाएं हुई थीं. दमकल विभाग के एक और अधिकारी ने जानकारी दी कि अग्निशमन विभाग को नॉर्थ ब्लॉक (टेलीफोन एक्सचेंज में गृह मंत्रालय का कमरा नंबर 82 ए, बी) से आग लगने की सूचना मिली थी.

उन्होंने आगे कहा कि दिन की दूसरी घटना में बुधवार सुबह दिल्ली के जामिया नगर में एक इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में भीषण आग लगने से कम से कम 10 कारें जल कर खाक हो गईं. दिल्ली दमकल सेवा के अनुसार, दमकल की सात गाड़ियों को तैनात किया गया और आग पर काबू पा लिया गया. आग की तीसरी घटना दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में एक इमारत के तहखाने में बिजली के मीटर पैनल में हुई.

WATCH LIVE TV

Trending news