Delhi: DDA के नोटिस पर मचा बवाल, BJP कार्यालय के बाहर AAP का विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1528333

Delhi: DDA के नोटिस पर मचा बवाल, BJP कार्यालय के बाहर AAP का विरोध प्रदर्शन

Delhi AAP Protest: कालकाजी के जवाहरलाल नेहरू कैंप व नवजीवन कैंप में रह रहे झुग्गीवासियों को दिसंबर 2022 में DDA द्वारा झुग्गी खाली करने का नोटिस जारी किया गया था, जिसके विरोध में AAP, BJP कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रही है. 

Delhi: DDA के नोटिस पर मचा बवाल, BJP कार्यालय के बाहर AAP का विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक ओर जहां शिक्षकों की ट्रेनिंग के मुद्दे पर LG और AAP सरकार के बीच खींचतान जारी है. वहीं दूसरी तरफ DDA द्वारा कालकाजी के जवाहरलाल नेहरू कैंप व नवजीवन कैंप की झुग्गियों को खाली कराने के आदेश जारी किए गए हैं, जिसके बाद AAP कार्यकर्ता BJP के ऊपर हमलावर हैं. 

आज आम आदमी पार्टी (AAP) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बीजेपी मुख्यालय के बाहर DDA के नोटिस के विरोध में प्रदर्शन किया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, जिससे प्रदर्शनकारियों में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया. कई प्रदर्शनकारी वाटर कैनन की बौछार में गिर पड़े, जिसके कारण उन्हें चोटे भी आई हैं.

आम आदमी पार्टी के साथ इस प्रदर्शन में झुग्गीवासी भी मौजूद थे, जिन्हें डीडीए ने झुग्गी खाली करने का नोटिस जारी किया था. आपको बता दें कालकाजी के जवाहरलाल नेहरू कैंप व नवजीवन कैंप में रह रहे झुग्गी वासियों को दिसंबर 2022 में DDA द्वारा नोटिस जारी किया गया था. इस नोटिस में कहा गया है कि वह 15 दिनों के अंदर झुग्गी खाली करके नरेला शिफ्ट हो जाएं. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं, तो डीडीए मजबूरन बुलडोजर की कार्रवाई करेगा.

इसके बाद महरौली में भी कई झुग्गियों में डीडीए ने नोटिस जारी कर, उन्हें 10 दिन के अंदर झुग्गी खाली करने का निर्देश दिया था. जिसके बाद झुग्गीवासियों ने AAP से संपर्क किया. AAP लगातार झुग्गीवासियों के लिए संघर्ष कर रही है.

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि जब दिल्ली में MCD चुनाव था, तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली के झुग्गीवासियों से वादा किया था कि जहां झुग्गी वहां हम मकान देंगे. जैसे ही MCD चुनाव खत्म हुआ, BJP अपने वादे से मुकर गई और डीडीए के सहारे झुग्गीवासियों को नोटिस भेजकर उनकी झुग्गियों पर बुलडोजर की कार्रवाई करने का फरमान जारी करा दिया है.

AAP का कहना है कि जब तक दिल्ली में केजरीवाल की सरकार है, तब तक दिल्ली की किसी भी झुग्गी पर बुलडोजर की कार्रवाई नहीं होने देगें. अगर जरूरत पड़ी तो बुलडोजर के सामने खड़े होकर बुलडोजर की कार्यवाही को रोकेंगे. जब तक झुग्गीवासियों को मकान नहीं मिल जाता तब तक हम उनकी झुग्गी पर बुलडोजर नहीं चलने देंगे.

आप विधायक ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम सड़क से लेकर संसद तक अपनी आवाज बुलंद करेंगे और झुग्गियों पर बुलडोजर की कार्रवाई का विरोध करेंगे. दिल्ली में किसी भी झुग्गी पर हम बुलडोजर की कार्रवाई नहीं होने देंगे, इसके लिए हमें कोई भी कीमत क्यों न चुकानी पड़े.

Trending news