Social Media पर बना स्पेनिश एक्टर, लड़की ने शेयर की प्राइवेट फोटो, फिर हुआ ये...
Advertisement

Social Media पर बना स्पेनिश एक्टर, लड़की ने शेयर की प्राइवेट फोटो, फिर हुआ ये...

Delhi Cyber Crime: दिल्ली में अबूजर रहमान नाम के एक युवक ने पहले तो स्पेनिश एक्टर के नाम से प्रोफाइल बनाई. इसके बाद उसने 25 साल की एक लड़की को अपना शिकार बनाया. 

Social Media पर बना स्पेनिश एक्टर, लड़की ने शेयर की प्राइवेट फोटो, फिर हुआ ये...

Delhi Crime: देश में लगातार साइबर क्राइम (Cyber Crime) बढ़ता जा रहा है. इसको लेकर सरकार और प्रशासन लगातार लोगों को सजग करता रहता है. इसके बाद भी लोग साइबर क्राइम का शिकार हो जाते हैं. दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ही आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने सोशल मीडिया पर स्पेनिश एक्टर के नाम से प्रोफाइल बनाई और 25 साल की एक लड़की को अपना शिकार बनाया.

ये भी पढ़ें: दिलचस्प होगा आदमपुर उपचुनाव, बिश्नोई के चिरप्रतिद्वंदी को मैदान में उतारने की तैयारी में कांग्रेस!

बता दें कि अबूजर रहमान नाम के एक आरोपी ने पहले तो सोशल मीडिया पर स्पेनिश एक्टर के नाम से प्रोफाइल बनाई. इसके बाद उसने चांदनी चौक की रहने वाली 25 साल की युवती से दोस्ती कर उसे झांसे में लिया. इसके बाद दोनों में बातचीत गहरी हो गई. इसके बाद युवती ने अपनी कुछ प्राइवेट फोटो उसके साथ शेयर कर दी. इसके बाद आरोपी ने युवती को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. आरोपी ने युवती को ब्लैकमेल कर कैश की डिमांड की. इसके बाद युवती ने बिना डरे दिल्ली क्राइम ब्रांच में शिकायत की.

इसके बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक का नाम बूजर रहमान है और वो बागपत उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. आरोपी ने MANU RIOS के नाम से सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाई हुई थी. उसको पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने आईपी एड्रेस और आरोपी के मोबाइल लोकेशन से उसका पता लगाया. इसके बाद बूजर रहमान (22) को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन तीन सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड भी बरामद कर लिया है, जिसमें उसने पीड़ित महिला के फोटो को सेव करके रखा हुआ था.

पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने सोशल मीडिया पर अपना प्रोफाइल बनाया हुआ था. उसके फॉलोअर्स की संख्या बेहद कम थी, जिसके बाद उसने गूगल से एक स्पेनिश एक्टर की फोटो डाउनलोड किया और फेक आईडी बना डाली. आरोपी अबूजर रहमान को इंग्लिश भी नहीं आती थी. महिलाओं से चैट करने के लिए वह गूगल ट्रांसलेशन का सहारा लेता था. 

Trending news