छात्र द्वारा शिक्षक पर चाकुओं से हमले के मामले में Education Directorate ने जारी किया सर्कुलर
Advertisement

छात्र द्वारा शिक्षक पर चाकुओं से हमले के मामले में Education Directorate ने जारी किया सर्कुलर

दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में छात्र द्वारा शिक्षक पर किए गए चाकूओं से हमला मामले में एजुकेशन डायरेक्टोरेट ने स्कूलों में बढ़ते हिंसा के मद्देनजर शैक्षणिक संस्थानों में सुरक्षित माहौल रखने के लिए सर्कुलर जारी किया है.

छात्र द्वारा शिक्षक पर चाकुओं से हमले के मामले में Education Directorate ने जारी किया सर्कुलर

नई दिल्ली: दिल्ली के सरकारी स्कूल में एक छात्र को पीटी टीचर ने ड्रेस को लेकर डांटा था, जिसका बदला लेने के लिए करीब 15 दिनों के बाद 19 जनवरी को छात्र अपने दोस्तों के साथ मिलकर शिक्षक पर चाकूओं से हमला कर दिया था. हमले में शिक्षक बुरी तरह से घायल हो गया था. स्कूल में छात्र द्वारा शिक्षक पर किए गए चाकू से हमले की घटना पर दिल्ली सरकार ने संज्ञान लेते हुए एक सर्कुलर जारी किया है. जारी सर्कुलर में छात्रों, पेरेंट्स और टीचर्स से स्कूलों में बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए सुझाव मांगा गया है. 

एजुकेशन डायरेक्टोरेट ने जारी किया सर्कुलर
बीते दिनों दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके के स्कूल में छात्र द्वारा शिक्षक पर किए गए हमले को संज्ञान में लेते हुए एजुकेशन डायरेक्टोरेट ने एक सर्कुलर जारी किया है. जारी सर्कुलर में लगातार बढ़ती जा रही ऐसी घटनाओं का कारण पूछा गया है. एजुकेशन डायरेक्टोरेट द्वारा जारी सर्कुलर में पेरेंट्स, टीचर्स और स्टूडेंट्स से स्कूलों में सुरक्षित माहौल रखने के लिए बेहतर कदम उठाने के लिए सुझाव मांगे गए हैं. साथ ही DOE ने इस बात को मानते हुए कहा है कि स्कूलों में हिंसा टीचर्स बच्चों और पेरेंट्स में खौंफ पैदा करती है.पेरेंट्स, टीचर्स और स्टूडेंट्स के इन सुझावों को  schbranch@hotmail.com इस वेबसाइट पर एक हफ्ते तक भेजा जा सकता है.

ड्रेस के लिए डांटने पर किया चाकू से हमला
बता दें कि बीते दिनों  वेस्ट दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके के सी ब्लॉक के शहीद कैप्टन अमित वर्मा गवर्नमेंट सर्वोदय विद्यालय में फिजिकल एजुकेशन टीचर (PET) भूदेव कुमार को तीन छात्रों ने चाकू मारकर घायल कर दिया था. पीटी टीचर भूदेव कुमार ने 12वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र को स्कूल में 15 दिन पहले स्कूल की ड्रेस न पहनकर आने पर डांट मार दी थी. इसी डांट का बदला लेने के लिए छात्र ने पीटी टीचर पर चाकू से  हमला कर दिया. घटना के बाद आरोपी छात्र को पकड़ लिया गया था.

Trending news