Delhi Crime: क्राइम ब्रांच ने अंतरराज्यीय अवैध गांजा सप्लाई करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़
Advertisement

Delhi Crime: क्राइम ब्रांच ने अंतरराज्यीय अवैध गांजा सप्लाई करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को दिल्ली/एनसीआर के इलाकों में मादक पदार्थ (गांजा) की खेप की आपूर्ति के बारे में इनपुट मिले थे, जिसके बाद फील्ड सोर्स और तकनीकी विश्लेषण के जरिए जानकारी को और विकसित किया गया.

 Delhi Crime: क्राइम ब्रांच ने अंतरराज्यीय अवैध गांजा सप्लाई करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

Delhi News: NR-1/क्राइम ब्रांच की एक टीम ने उड़ीसा से दिल्ली/एनसीआर क्षेत्र में गांजा की अवैध तस्करी में शामिल एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गिरोह के 03 सदस्यों के नाम (1) निबाश बिस्वास उर्फ ​​राज निवासी गांव मोहना, थाना मोहना, जिला गजपति, ओडिशा उम्र 33 वर्ष. दूसरा, सौरभ सिंह उर्फ ​​सोनू निवासी गांव खिरिया मुकुंद, जिला फर्रुखाबाद, यूपी उम्र 32 वर्ष और सकलैन राजा खान निवासी ख्वाजा नगर कॉलोनी, नकटिया, मोहनपुर, बरेली, यूपी उम्र 31 वर्ष को गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही मारुति स्विफ्ट कार नंबर UP25 CU 0205 की पिछली सीट और बूट से कुल 80 किलोग्राम बढ़िया क्वालिटी का (गांजा) जब्त किया गया. इस संबंध में एफआईआर 76/2024, यू/एस 20/25/29 एनडीपीएस एक्ट, पी.एस. क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: महेंद्रगढ़ बस हादसा स्थल से थोड़ी दूर पर ही खराब सड़क फिर भी अधिकारियों की नजर अछूता

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को दिल्ली/एनसीआर के इलाकों में मादक पदार्थ (गांजा) की खेप की आपूर्ति के बारे में इनपुट मिले थे, जिसके बाद फील्ड सोर्स और तकनीकी विश्लेषण के जरिए जानकारी को और विकसित किया गया, जिसमें पता चला कि उड़ीसा से दिल्ली (गाड़ी नंबर यूपी 25 सीयू 0205 मारुति स्विफ्ट कार) में नशीला पदार्थ (गांजा) ले जाया जा रहा है. इसके बाद संदिग्ध फोन नंबरों को निगरानी में रखा गया था. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शालीमार बाग क्षेत्र में मारुति स्विफ्ट कार में गांजे की एक बड़ी खेप पहुंचाई जाएगी.  इसके बाद एसीपी विवेक त्यागी की निगरानी में ड्रग तस्करों को पकड़ने के लिए डीसीपी सतीश कुमार द्वारा एक टीम गठित की गई.  

टीम ने जब कार की गहन तलाशी लेने पर 4 प्लास्टिक बैग मिले, जिनमें कुल 80 किलोग्राम बढ़िया क्वालिटी का गांजा था. इस संबंध में एफआईआर 76/2024, यू/एस 20/25/29 एनडीपीएस एक्ट, पी.एस. क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज किया गया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. वो शालीमार बाग में फौजी उर्फ ​​बंगाली नामक व्यक्ति को प्रतिबंधित पदार्थ की आपूर्ति करने आए थे. बाद में आरोपियों ने अपने दूसरे साथी सकलैन राजा खान उर्फ ​​रफ्तार उम्र 31 साल (स्विफ्ट कार का मालिक) के कार्टेल में शामिल होने का भी खुलासा किया. उसे भी नोएडा के पृर्थला गांव से गिरफ्तार किया गया.

INPUT- Rajkumar Bhati

Trending news