Delhi Crime News: लॉरेंस बिश्नोई को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, गिरोह के सदस्यों की पहचान जरूरी
Advertisement

Delhi Crime News: लॉरेंस बिश्नोई को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, गिरोह के सदस्यों की पहचान जरूरी

Delhi Crime News: अवैध हथियारों और गोला-बारूद की कथित आपूर्ति के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है. 

Delhi Crime News: लॉरेंस बिश्नोई को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, गिरोह के सदस्यों की पहचान जरूरी

Delhi Crime News: दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अवैध हथियारों और गोला-बारूद की कथित आपूर्ति के मामले में चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. एडवोकेट विशाल चोपड़ा ने बताया कि पटियाला हाउस कोर्ट के मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (CMM) के समक्ष आरोपी बिश्नोई पेश हुआ था.

दिल्ली पुलिस ने हथियारों के तस्कर मुकुंद सिंह से 24 पिस्तौलें बरामद करने से जुड़े आर्म्स एक्ट के एक मामले में उससे पूछताछ के लिए चार दिन की हिरासत मांगी थी. दिल्ली पुलिस ने अदालत में कहा कि आरोपी से निरंतर पूछताछ करनी है, जो कि उसके गिरोह के सदस्यों की पहचान करने के लिए की जानी है, जिन्हें बरामद हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति की जानी थी. इस गिरोह द्वारा अपने प्रतिद्वंद्वी को खत्म करने के लिए की जा रही साजिश का पता लगाने के लिए गिरोह के सदस्यों का पता चलना बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें: Delhi crime: गर्लफ्रेंड को सैर कराने के लिए चुराते थे स्कूटी, अब पहुंचे तिहाड़

 

दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि बिश्नोई का सामना मुकुंद सिंह से कराया जाना है, जो इस मामले में पहले से पीसी रिमांड में है. पुलिस के अनुसार, विशेष प्रकोष्ठ ने सिंह को 24 मई को दिल्ली में सराय काले खां के पास से मिली गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है, जब वह बिश्नोई और काला जठेड़ी गिरोह के सदस्यों को हथियारों की आपूर्ति करने जा रहा था. इस दौरान पुलिस ने सिंह के कब्जे से कार में रखी 24 पिस्टल बरामद की थी.

पूछताछ करने पर मुकुंद सिंह ने खुलासा किया कि वह दिलप्रीत सिंह के निर्देश पर पिछले छह महीनों से गिरोह के सदस्यों को अवैध हथियारों की आपूर्ति करने में शामिल था, जो अमेरिका में स्थित है और बिश्नोई-जठेड़ी गिरोह का सदस्य है. पुलिस ने कहा कि मुकुंद सिंह ने पुलिस को बताया कि दिलप्रीत सिंह को गोल्डी बराड़ द्वारा गिरोह के सदस्यों को भारी मात्रा में अवैध हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने का निर्देश दिया गया था. मुकुंद सिंह ने मध्यप्रदेश के बुरहानपुर से 50 गोलियों के साथ कुल 25 पिस्तौलें खरीदी थीं, जिन्हें पंजाब और दिल्ली स्थित गिरोह के सदस्यों को आपूर्ति की जानी थी.

Trending news