Delhi Crime: कूरियर डिलीवरी बॉय ने चुराई 10.25 लाख रुपये की शिपमेंट, 4 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2328967

Delhi Crime: कूरियर डिलीवरी बॉय ने चुराई 10.25 लाख रुपये की शिपमेंट, 4 गिरफ्तार

Delhi Crime News: पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त अपूर्व गुप्ता के अनुसार 19 जून को मधु विहार पुलिस स्टेशन में कंपनी के कर्मचारी राजा कुमार द्वारा 10,25,862 रुपये के 37 कंपनी शिपमेंट के दुरुपयोग के बारे में शिकायत मिली थी

Delhi Crime: कूरियर डिलीवरी बॉय ने चुराई 10.25 लाख रुपये की शिपमेंट, 4 गिरफ्तार

Delhi Crime News: एक ई-कॉमर्स सामान डिलीवरी कंपनी के तीन कर्मचारियों सहित चार लोगों को ओएलएक्स पर बेचकर 10 लाख रुपये से अधिक मूल्य के 37 शिपमेंट का कथित रूप से दुरुपयोग करने के आरोप में पुलिस गिरफ्तार किया गया था. 

आरोपियों की पहचान शैडो टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी नितिन गोला (26), ब्रिजेश मौर्य (22) और राजा कुमार (22) के रूप में हुई. उन्होंने बताया कि उनके साथी की पहचान अभिषेक (23) के रूप में हुई. 

पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त अपूर्व गुप्ता के अनुसार 19 जून को मधु विहार पुलिस स्टेशन में कंपनी के कर्मचारी राजा कुमार द्वारा 10,25,862 रुपये के 37 कंपनी शिपमेंट के दुरुपयोग के बारे में शिकायत मिली थी. गुप्ता ने कहा कि धारा 408 (क्लर्क या नौकर द्वारा आपराधिक विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज किया गया और इंस्पेक्टर अरुण कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

ये भी पढ़ें: कार में करते थे भ्रूण जांच, स्वास्थ्य विभाग ने जाल बिछाकर एक महिला को किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि टीम ने तकनीकी साक्ष्य एकत्र किए और कॉल डिटेल रिकॉर्ड का विश्लेषण किया. तकनीकी साक्ष्य और मानव खुफिया जानकारी के आधार पर कुमार को पांडव नगर से पकड़ा गया. पूछताछ के दौरान, राजा ने खुलासा किया कि उसने ब्रिजेश मौर्य और उसके बड़े भाई अभिषेक ने कंपनी को धोखा देने की साजिश रची. गुप्ता ने कहा कि बाद में कंपनी का एक अन्य कर्मचारी नितिन गोला भी उनके साथ शामिल हो गया.

उनकी योजना के अनुसार, उन्होंने उसी मार्ग पर उच्च-मूल्य वाले शिपमेंट बुक किए, जिसमें डिलीवरी पर भुगतान किया जाना था. गुप्ता ने कहा, सभी आरोपियों ने मिलीभगत करके इन शिपमेंट को डिलीवरी के लिए राजा को सौंप दिया, जिसने बाद में उनका दुरुपयोग किया और अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया. उन्होंने कहा कि आरोपी इन वस्तुओं को ओएलएक्स पर बेच देता था.

उन्होंने बताया कि राजा की निशानदेही पर बाकी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और करीब 70 फीसदी माल भी बरामद कर लिया गया. डीसीपी ने कहा, बरामद सामान में 15 मोबाइल फोन उपकरण, एक टैब, दो स्मार्टवॉच, दो कैमरे, दो ईयरबड, एक परफ्यूम, रॉयल एनफील्ड का एक दस्ताना, एक जोड़ी जूते और एक महिला की पोशाक शामिल हैं. डीसीपी ने कहा कि शेष केस संपत्तियों के लिए आगे प्रयास किए जा रहे हैं. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news