'जादूगर' केजरीवाल ने 'श्रवण कुमार' बन गाजीपुर के पहाड़ से देखा BJP को लेकर एक 'सपना'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1413444

'जादूगर' केजरीवाल ने 'श्रवण कुमार' बन गाजीपुर के पहाड़ से देखा BJP को लेकर एक 'सपना'

Ghazipur Landfill : सीएम ने चैलेंज करते हुए कहा कि बीजेपी के बड़े नेता बताएं कि BJP ने एमसीडी में 15 साल में कौन सा काम किया. फंड नहीं दिए जाने के आरोप पर केजरीवाल ने कहा, ये हमेशा एक ही चीज का रोना रोते हैं कि केजरीवाल ने पैसा नहीं दिया, हाय पैसा, हाय पैसा, 24 घंटे पैसा, पैसा, पैसा.

'जादूगर' केजरीवाल ने 'श्रवण कुमार' बन गाजीपुर के पहाड़ से देखा BJP को लेकर एक 'सपना'

नई दिल्ली : राजधानी में  एमसीडी चुनाव की तैयारियों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ गाजीपुर लैंडफिल पहुंचे. उन्होंने कूड़े का पहाड़ को दिखते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि पिछले 15 साल से दिल्ली नगर निगम में बीजेपी का शासन है. उसने दिल्ली को कूड़े के तीन बड़े पहाड़ दिए हैं. आसपास के कई किलोमीटर तक जो लोग रह रहे हैं, उनका क्या हाल होगा. यहां इतनी बदबू आ रही है.

सीएम ने कहा कि बीजेपी को एमसीडी में अपने ही काम पर शर्म आ रही है. इसलिए जब वह यहां आ रहे थे तो बीजेपी के लोग इसका विरोध कर रहे थे. कूड़े के पहाड़ की रक्षा करने के लिए इन्होंने पुलिस लगा दी. केजरीवाल ने कहा कि यह कूड़े का पहाड़ नहीं, इनके कुकर्मों और भ्रष्टाचार का पहाड़ है. अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी नेताओं से कहा कि आप हमारे स्कूल अस्पताल देखने आओ, हम विरोध नहीं करेंगे. इनके सारे नेताओं को जाना चाहिए. हमारे स्कूल-अस्पताल सब देख लें. उन्होंने कहा, मैं जादूगर हूं, दिल जीतना जानता हूं. सीएम ने चैलेंज करते हुए कहा कि बीजेपी के बड़े नेता बताएं कि एमसीडी में 15 साल में कौन सा काम किया गया. 

 ये भी पढ़ें : हरियाणा को मिला 6600 करोड़ का दिवाली गिफ्ट, शाह बोले-मोदी-मनोहर की जोड़ी से प्रदेश बना नंबर वन 

फंड नहीं दिए जाने के आरोपों पर केजरीवाल ने कहा, ये हमेशा एक ही चीज का रोना रोते हैं कि केजरीवाल ने पैसा नहीं दिया, केजरीवाल ने पैसा नहीं दिया, हाय पैसा, हाय पैसा, 24 घंटे पैसा, पैसा, पैसा. नगर निगम ने 15 साल में 2 लाख करोड़ रुपए खर्च किए, कहां गए ये पैसे? ये दिल्ली के लोगों का पैसा था. जीएसटी में पैसा दे रहे हैं लोग. केजरीवाल ने उस 2 लाख करोड़ में से एक लाख करोड़ दिल्ली सरकार ने दिए. केंद्र सरकार ने 15 साल में एक नया पैसा नहीं दिया. करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर वाली मांग को बीजेपी के पॉलिटिकल स्टंट कहे जाने पर केजरीवाल ने कहा, ये (बीजेपी) कर लें पॉलिटिकल स्टंट। हमने कब मना किया है. अगर उनको लगता है ये करने से वोट मिलता है तो कर लें. इनकी तो केंद्र में सरकार भी है. वोट ले लें वो.

बीजेपी पर गंदी राजनीति करने का आरोप 
योगा क्लास बंद किए जाने पर सीएम ने कहा, बड़े दुख की बात है कि ये लोग इतनी गंदी राजनीति पर उतर आए हैं. हम लोगों ने दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य के लिए योगा क्लास शुरू की थीं. 17000 हजार लोग ये क्लास ले रहे हैं. इसमें से 11 हजार लोग पोस्ट कोविड के हैं, जिनको स्वास्थ्य लाभ हो रहा है. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि अफसरों पर दबाव डालकर इन लोगों ने योग क्लास बंद करा दी. मैं लोगों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि तुम्हारी योग क्लास बंद नहीं होने दूंगा. ये लोग दिल्ली को तबाह करने चाहते हैं.

ये भी पढ़ें : कहानी Ghazipur के कूड़े की पहाड़ की, 2002 में बंद होना था, पर राजनीति में बड़ा होता गया

अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह पर भी जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा,गृहमंत्री ने मुझे गलियां दीं. उन्होंने कहा कि वे किस मुंह से दिल्ली के लोगों को गाली दे रहे हैं. दिल्ली के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे. केंद्र ने नगर निगम को एक नया पैसा नहीं दिया तो हमारे ऊपर सवाल कैसे उठा सकते हो. खुद को श्रवण कुमार बताते हुए केजरीवाल ने कहा, दिल्ली की मां बहनों से कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार ने स्कूल-अस्पताल बनवाए और ये तुम्हारे बेटे को गाली देते हैं, तुम बर्दाश्त करोगे. केजरीवाल ने कहा, इस बार दिल्ली की सफाई के ऊपर चुनाव होगा. सभी लोग इकट्ठा हो जाओ. किसी से लड़ाई नहीं करनी, सबका दिल जीतना है. 

बीजेपी वालों से वोट देने की अपील 

केजरीवाल ने कहा, बीजेपी समर्थकों से कहना चाहता हूं कि अपनी पार्टी में रहो, लेकिन वोट हमें देना. अगर 5 साल में हम काम न करें तो हमें वोट मत देना. सीएम ने कहा, सारी आसुरी शक्ति एक हो गई है. चुनाव होने वाले थे, लेकिन चुनाव टाल दिए. परिसीमन में गड़बड़ी करके सोच रहे हैं बीजेपी जीत जाएगी. केजरीवाल ने कहा, अरे इस बार बीजेपी वाले भी अपनी पार्टी को वोट नहीं देंगे. जो लोग विरोध कर रहे हैं, उनसे कहना चाहता हूं कि तुम्हारे बच्चों को मैं ही पढ़ाऊंगा, अस्पताल हम ही बनाएंगे. एक दिन आएगा जब बीजेपी वाले आम आदमी पार्टी में आएंगे। एक दिन आएगा जब संबित पात्रा भी कहेगा कि बीजेपी अच्छी पार्टी नहीं आम आदमी पार्टी अच्छी पार्टी है.

 

 

Trending news