Delhi Budget 2023: बजट मंजूरी के बाद CM केजरीवाल ने केंद्र पर कसा तंज, बोले- मान लिया आप ही प्रभु हैं
Advertisement

Delhi Budget 2023: बजट मंजूरी के बाद CM केजरीवाल ने केंद्र पर कसा तंज, बोले- मान लिया आप ही प्रभु हैं

 Delhi News: आज सीएम केजरीवाल ने पीएम को पत्र लिखकर बजट के लिए अप्रूवल मांगा, जिसके तुरंत बाद अप्रूव मिल गया. इसके बाद सदन में केजरीवाल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि सेम बजट LG और केंद्र ने अप्रूव कर दिया, बस ये था कि केजरीवाल हमारे पैर पकड़ो तो हमने पकड़ लिए. आप ही प्रभु हैं. हम केंद्र से यही कहना चाहते हैं कि हम लड़ने नहीं, काम करने आए हैं. जहां लड़ाई होती है, वहां तरक्की नहीं होती. 

Delhi Budget 2023: बजट मंजूरी के बाद CM केजरीवाल ने केंद्र पर कसा तंज, बोले- मान लिया आप ही प्रभु हैं

नई दिल्ली: आज दिल्ली विधानसभा में पक्ष-विपक्ष के बीच मचे घमासान के बाद यह बड़ी खबर सामने आई है कि कल दिल्ली का बजट विधानसभा में पेश किया जाएगा. जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह बताया कि कल दिल्ली बजट विधानसभा में पेश किया जाएगा. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम यहां लड़ने नहीं आए हैं. अधिकारियों की गर्दन केंद्र सरकार और एलजी के हाथ में है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने सेम बजट की कॉपी भेजी, लेकिन ईगो के कारण अप्रूव नहीं किया जा रहा था, लेकिन पीएम को पत्र भेजने के बाद बजट अप्रूव कर दिया गया.

साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि हाथ जोड़कर प्रधानमंत्री से अपील करते हैं कि हम छोटे लोग हैं. हमें राजनीति करनी नहीं आती है. जिन घरों में लड़ाई होती है, वह बर्बाद हो जाते हैं. जिस राज्य में लड़ाई होती है, वह राज्य बर्बाद हो जाते हैं. सब मिलजुल कर काम करेंगे तो तरक्की होगी.

अरविंद केजरीवाल ने कहा,"सेम बजट LG और केंद्र ने अप्रूव कर दिया, बस ये था कि केजरीवाल हमारे पैर पकड़ो तो हमने पकड़ लिए. आप ही प्रभु हैं. हम केंद्र से यही कहना चाहते हैं कि हम लड़ने नहीं, काम करने आए हैं. जहां लड़ाई होती है, वहां तरक्की नहीं होती. केजरीवाल ने कहा कि हमारी डोर स्टेप डिलीवरी रोक दी गई, उससे सिर्फ राशन माफिया का ही फायदा हुआ. दिल्ली में हम 17 हजार लोगों को योगा कराते थे, उसे बंद करवा दिया. शिक्षकों की ट्रेनिंग रोक दी गई. मोहल्ला क्लिनिक टेस्ट बंद करवा दिए. फरिश्ते स्कीम से 13000 लोगों की जान बचाई गई जो कि वो बंद करवा दिया.

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2023: दिल्ली सरकार के बजट को गृह मंत्रालय से मिली मंजूरी

 

बता दें कि ये बजट केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा विज्ञापन पर ज्यादा और इंफ्रास्ट्रक्चर पर कम फीसदी का बजट रखे जाने को लेकर दिल्ली का बजट रोका गया. इसी को लेकर सीएम ने कहा कि कैपिटल से ज्यादा विज्ञापन पर बजट रखा गया. सीएम ने तंज कसते हुए कहा कि इन्हें ये भी नहीं पता कि 500 करोड़ ज्यादा होते हैं या 20 हजार करोड़. नीचे से ऊपर तक अनपढ़ बैठे हैं. अनपढ़ों की जमात बैठा रखी है.

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर जब संविधान लिख रहे होंगे तो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि एक राज्य का बजट रोक दिया जाएगा. ये संविधान पर हमला है. साथ ही उन्होंने कहा कि बड़ा भाई अगर रोज छोटे भाई को थप्पड़ मारेगा तो छोटा भाई भी कब तक बर्दाश्त करेगा. छोटे भाई का दिल जीतना है तो छोटे भाई को प्यार करो, छोटे भाई का दिल जीतो.

केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी आप बहुत बड़े हैं आप देश चलाओ, बड़े बड़े काम करो, हमें अपना काम करने दो, लेकिन उनकी तकलीफ है कि भाजपा दिल्ली में बार-बार क्यों हार रही है. मोदी जी आज मैं आपको दिल्ली जीतने का मंत्र देता हूं. दिल्ली जीतने के लिए दिल्ली वालों का दिल जीतना पड़ेगा, लेकिन ऐसे काम करके आप नहीं कर पाएंगे. हमने 1000 स्कूल ठीक किए, आपके पास तो बहुत पैसा है, लेकिन ऐसे ही लड़ते रहे तो इस जन्म में तो दिल्ली नहीं जीत पाओगे.

वहीं बजट को लेकर ज़ी मीडिया से खास बातचीत के दौरान आप विधायक सोमनाथ भारती ने कहा, कल दिल्ली का बजट चौंकाने वाला होगा, क्योंकि कुछ ऐसे सेक्टरों में दिल्ली सरकार काम करने जा रही है, जिसकी उम्मीद विपक्ष को भी नहीं होगी. हम दिल्ली में विकास के काम कर रहे हैं. अच्छे स्कूल बनवा रहे हैं. अच्छी स्वास्थ्य सुविधा दे रहे हैं. अगर दिल्ली में बीजेपी को आना है तो जैसा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि झगड़ा करके नहीं बल्कि लकीर बड़ी करके दिल्ली की जनता का दिल जीतें. 

Trending news