Delhi News: कादी विहार में पिछले 5 साल से करीब 400 परिवार अंधेरे में रहने को मजबूर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1814358

Delhi News: कादी विहार में पिछले 5 साल से करीब 400 परिवार अंधेरे में रहने को मजबूर

Delhi Latest News: नत्थूपुरा कादी विहार इलाके के निवासी बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाओ से पीछे 5 वर्षो से वंचित हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है कि जनप्रतिनिधि शिकायतों पर कोई काम नहीं कर रहे.

Delhi News: कादी विहार में पिछले 5 साल से करीब 400 परिवार अंधेरे में रहने को मजबूर

Delhi News: दिल्ली के नत्थूपुरा कादी विहार में पिछले 5 वर्षों से स्थानीय जनता बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधओं से वंचित है. वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि उन्होंने कई बार दिल्ली सरकार के कई विभाग, बिजली विभाग, संसाद मनोज तिवारी, MLA संजीव झा व स्थानीय निगम पार्षद मुनेश शर्मा को कई बार पत्र लिख हैं, लेकिन कोई भी समस्या का समाधान नही हो पाया. अब बिजली न होने के चलते दिन ढ़लते ही घरों में रहने वाली महिलाएं अपनी ही घरों में कैद हो जाती है. क्योंकि रात के अंधरे में कादी विहार की इस नई कॉलोनी में असमाजिक व शरारती तत्वों का ठिकाना बन जाता. स्थानीय लोगों का आरोप ये भी है यहां रात के समय में हर रोज लूटपाट छीना-चपटी चोरी व स्नेचिंग होना एक आम बात हो गई है. वही बिजली न होने के चलते हर मौसम में परेशानिया उठानी पड़ती है.

इस मामले को स्थानीय विधायक संजीव झा ने बताया कि वह इस समस्या का समाधान कराने के लिए पहले से ही कार्यरत हैं, लेकिन कुछ अन्य विभागों के चलते इस इलाके में बिजली मुहैया नहीं हो रही है. विधायक संजीव झा ने कहा कि DDA की लापरवाही के चलते यह अवैध रूप से बसाई गई नई कॉलोनी है. अगर DDA अपनी जगहों को रिक्वायर कर तो भूमाफिया अवैध कॉलोनी नहीं बसा सकेंगे. अब यह अवैध कॉलोनी बसाई गई है, जहां बिजली पानी पहुंचाना बहुत ही कठिन हो जाता है.

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi News: लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर जानें राहुल गांधी को कैसे मिलेगा उनका पुराना बंगला?

 

स्थानीय बिल्डर ने अवैध कॉलोनी में जमीन खरीदने वाले लोगों को बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं देने के सपने दिखाए, लेकिन कॉलोनी बसने के बाद कालोनाइजर कादी विहार से फरार हो गए. विधायक ने कहा कि में जल्द ही बिजली संबंधित विभागों के अधिकारियों से संपर्क कर इन लोगों को बिजली मुहैया करवाई जाएगी. 

फिलहाल आपको बता दें कादी विहार में ऐसे करीब 400 परिवार हैं, जिनके पास बिजली नहीं है. बिजली न होने के चलते यह लोग बहुत परेशान हैं. कुछ लोग तो इस इलाके से अपना मकान बेचकर दूसरे इलाकों में पलायन कर चुके हैं. जरूरत है दिल्ली सरकार इस समस्या पर गंभीरता से काम करे और कादी विहार की अंधेरी जनता को उजाला मोहिया करवाए.

Input: नसीम अहमद

Trending news