Delhi News: जलभराव से 3 साल के बच्चे की मौत पर BJP ने दिल्ली सरकार से की 25 लाख मुआवजा देने की मांग
Advertisement

Delhi News: जलभराव से 3 साल के बच्चे की मौत पर BJP ने दिल्ली सरकार से की 25 लाख मुआवजा देने की मांग

Delhi Latest News: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल सरकार मृतक के परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा दे, साथ ही जलजमाव के दोषी नेताओं एवं अधिकारियों पर भी कार्यवाही हो.

Delhi News: जलभराव से 3 साल के बच्चे की मौत पर BJP ने दिल्ली सरकार से की 25 लाख मुआवजा देने की मांग

Delhi Flood News: दिल्ली के किराड़ी इलाके में घर में खेलते समय पानी में डूबने से एक 3 साल के मासूम की मौत का मामला सामने आया था. जहां 3 साल का आरिफ घर में हुए जलभराव की चपेट में आने से उसकी मृत्यु हो गई. इसी को लेकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी के किराड़ी में एकता एन्क्लेव में अपने ही घर में 3 साल के बच्चे की पानी में डूबने से मौत की खबर भयावह है.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में सबसे चौंकाने वाली बात यह आ रही है कि आम आदमी पार्टी के विधायक ऋतुराज के निर्देश पर स्थानीय अधिकारियों ने रातों-रात बच्चे के पिता अशरफ को बिहार में अपने मूल स्थान पर वापस जाने के लिए मजबूर किया है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा है कि किराड़ी में हर साल मानसून के दौरान जलजमाव होता है और दिल्ली सरकार ने 8 साल में कभी भी सीवर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया है. किराड़ी के ज्यादातर हिस्सों में पानी घरों में घुस गया है और घरों के ग्राउंड फ्लोर 3 से 4 फीट तक पानी में डूब गए हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi News: जलभराव की चपेट में आने से मासूम की मौत, ड्रेनेज सिस्टम की कमी ने छीना घर का चिराग

कल शाम एकता एन्क्लेव किराड़ी में एक घातक दुर्घटना में बिहार के मूल निवासी अशरफ के इकलौते बेटे की डूबने से मौत हो गई. जब वह सीढ़ी से भूतल पर भरे पानी में गिर गया. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि यह भयावह घटना अरविंद केजरीवाल सरकार के संवेदनहीन शासन का परिणाम है, जो राजनीतिक खेलों में इतनी व्यस्त है कि उसके पास किराड़ी जैसी गरीबों की बस्तियों में जलजमाव की समस्या को हल करने का समय नहीं है.

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि इस तरह की दुर्घटनाएं अधिकांश किराड़ी निवासियों के लिए जीवन का हिस्सा बन गई हैं और रिपोर्ट बताती है कि इस साल किराड़ी में डूबने से 2-3 अन्य बच्चों की मौत हो गई है. सचदेवा ने कहा कि यह दुखद है कि अधिकारियों ने कथित तौर पर परिवार को बिहार भागने के लिए मजबूर किया है और हम अरविंद केजरीवाल सरकार से परिवार को 25 लाख मुआवजा देने की मांग करते हैं. साथ ही उन्होंने जलजमाव के दोषी नेताओं एवं अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की अपील की है.

Trending news