हरियाणा के सीएम से मिला दिल्ली BJP प्रतिनिधिमंडल, आदेश गुप्ता बोले- केजरीवाल ने जलबोर्ड का किया सत्यानाश
Advertisement

हरियाणा के सीएम से मिला दिल्ली BJP प्रतिनिधिमंडल, आदेश गुप्ता बोले- केजरीवाल ने जलबोर्ड का किया सत्यानाश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम को जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में पिछले साल की अपेक्षा पानी की डिमांड ज्यादा है. इस साल गर्मी बहुत ज्यादा है, इसलिए दिल्ली की समस्या को देखते हुए पानी की मात्रा बढ़ाई जाए. इस पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने 100 क्यूसेक पानी देने का अश्वासन दिया है.

हरियाणा सीएम को ज्ञापन सौंपता भाजपा प्रतिनिधिमंडल

दिल्ली: दिल्ली में पानी की समस्या के चलते बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा भवन में सीएम मनोहर लाल से मुलाकात की. इस दौरान पानी के मामले को लेकर चर्चा की गई. भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मांग की कि बढ़ती गर्मी के चलते दिल्ली में पानी की समस्या बनी हुई है. ऐसे में अधिक पानी देकर हरियाणा दिल्ली की मदद करें. इस दौरान दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

आदेश गुप्ता ने कहा कि जब भी दिल्ली में पानी की समस्या हुई है तो हरियाणा सरकार ने अपनी मानवता की मिसाल पेश करते हुए पर्याप्त पानी दिया है. इस भीषण गर्मी में दिल्ली के लोगों के सामने पेयजल संकट है. इसलिए दिल्ली के लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार को पानी की मात्रा बढ़ानी चाहिए ताकि लोगों को राहत मिल सके.

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता जानती है कि हरियाणा सरकार ने दिल्ली को साल 2017 में 88500 एमजीडी, साल 2018 में 88000, साल 2019 में 89500 एमजीडी पानी दिया है. इसी तरह साल 2020 में 92000 एमजीडी, साल 2021 में 92500 एमजीडी पानी दिया है.

आदेश गुप्ता ने बताया कि साल 2022 में दिल्ली को उसके हिस्से का लगभग 85500 एमजीडी पानी दिया जा चुका है. इसके लिए हरियाणा सरकार की जितनी तारीफ की जाए कम है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम को जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में पिछले साल की अपेक्षा पानी की डिमांड ज्यादा है. इस साल गर्मी बहुत ज्यादा है, इसलिए दिल्ली की समस्या को देखते हुए पानी की मात्रा बढ़ाई जाए. पहले भी हरियाणा सरकार ने दिल्ली सरकार को पर्याप्त मात्रा से ज्यादा पानी उपलब्ध कराकर मदद की है. इस पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने 100 क्यूसेक पानी देने का अश्वासन दिया है.

मुलाकात को लेकर दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि हरियाणा करार के हिसाब से ज्यादा पानी दे रहा है, लेकिन दिल्ली में अव्यवस्थाओं के कारण लोगों को पानी की समस्या हो रही है. इस दौरान उन्होंने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम केजरीवाल ने जलबोर्ड का सत्यानाश का कर दिया. दिल्ली के सीएम अपनी खामियों को छुपाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारों पर आरोप लगाते हैं, अगर दिल्ली में जल बोर्ड की मरम्मत की जाती है और पानी का रिसाव बंद कर दिया जाता है, तो दिल्ली में पानी की समस्या कभी नहीं होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news