दिल्ली में अब 24 घंटे खुलेंगे होटल और रेस्टोरेंट, 2016 से लंबित पड़े थे मामले
Advertisement

दिल्ली में अब 24 घंटे खुलेंगे होटल और रेस्टोरेंट, 2016 से लंबित पड़े थे मामले

दिल्ली में अब से 24 घंटे होटल और रेस्टोरेंट खुलने का रास्ता साफ हो गया है. इसके लिए व्यापारियों ने 2016 में आवेदन डाले थे. जिनको अब उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है.

दिल्ली में अब 24 घंटे खुलेंगे होटल और रेस्टोरेंट, 2016 से लंबित पड़े थे मामले

New Delhi: दिल्ली में 24 घंटे होटल और रेस्टोरेंट खुले रहने का रास्ता साफ हो गया है. एलजी वीके सक्सेना ने 300 तरह के प्रतिष्ठानों को 24 घंटे व्यापार करने की मंजूरी दे दी है. दिवाली उपहार के रूप में एलजी वीके सक्सेना ने ऐसे 314 आवेदनों को छूट देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. 

ये भी पढ़ें: सिख कैदियों की रिहाई के लिए Tilak Nagar Metro Station के नीचे प्रोटेस्ट, रिहाई न मिलने को बताया सियासत

दिल्ली में  रेस्टोरेंट से लेकर मेडिकल शॉप्स तक अब 24 घंटे खुली रहेंगी. इसके लिए कई प्रतिष्ठानों ने 2016 में ही इसकी अनुमति के लिए आवेदन किया था. जिसको अब जाकर उपराज्यपाल ने मंजूर किया है. चौबीस घंटे डिलीवरी सुविधा में होटल-रेस्टोरेंट, खाने-पीने से संबंधित ऑनलाइन डिलीवरी करने वालों के साथ 24 घंटे दवाइयां उपलब्ध कराने वाले प्रतिष्ठानों को भी शामिल किया गया है. इसके तहत 314 प्रतिष्ठानों को अनुमति दी जा रही है.

इस प्लान के तहत उम्मीद जताई जा रही है कि इससे नाइट लाइफ के कल्चर को बढ़ावा मिलेगा. इसमें ट्रांसपोर्ट-ट्रैवल सहित कई KPO और BPO को भी शामिल किया गया है.

बता दें कि ऐसे 346 आवेदन थे, जो कि लंबित पड़े थे. इन आवेदनों को मंजूरी देते हुए उपराज्यपाल ने श्रम विभाग की ओर से देर लगाने जैसे मुद्दे भी उठाए. उन्होंने कहा कि इन आवेदनों पर आज तक श्रम विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की थी. वहीं एलजी ने कहा कि श्रम विभाग आवेदनों को प्रोसेस करने में विभाग 'पिक एंड चॉइस पॉलिसी' अपना रहा था. इस तरह की व्यवस्था में भ्रष्ट आचरण भी किया जा सकता है.

वहीं उन्होंने कहा कि ऐसे नियमित आवेदनों की ज्यादा लेट किए जाने पर लोगों में अविश्वास की भावनाएं पैदा हो सकती हैं. इस पर एलजी ने श्रम विभाग को सलाह दी कि इस तरह के आवेदनों को एक निर्धारित समय सीमा के भीतर निपटाया जाता है.  

Trending news