Delhi में नहीं होगी दुकानों की सीलिंग कार्रवाई, कन्वर्जन चार्ज के 2000 नोटिस होंगे निरस्त
Advertisement

Delhi में नहीं होगी दुकानों की सीलिंग कार्रवाई, कन्वर्जन चार्ज के 2000 नोटिस होंगे निरस्त

Delhi News: दिल्ली नगर निगम द्वारा बाजारों में हुई सीलिंग की कार्रवाई और कन्वर्जन चार्ज वसूली संबंधी नोटिस से व्यापारियों को राहत मिल गई है. जहां चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने मेयर शैली ओबेरॉय और एमसीडी डिप्टी कमिश्नर अंकिता मिश्रा को ज्ञापन सौंपा.

Delhi में नहीं होगी दुकानों की सीलिंग कार्रवाई, कन्वर्जन चार्ज के 2000 नोटिस होंगे निरस्त

नई दिल्ली: चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) के चेयरमैन बृजेश गोयल के नेतृत्व में व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली मेयर शैली ओबेरॉय और एमसीडी डिप्टी कमिश्नर अंकिता मिश्रा से सिविक सेंटर में मुलाकात करके ज्ञापन सौंपा. सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि पिछले दिनों चांदनी चौक समेत पुरानी दिल्ली के अधिकांश बाजारों में लगभग 2000 दुकानदारों को कन्वर्जन चार्ज नहीं जमा कराने पर सीलिंग की चेतावनी दी गई थी.

इसी को लेकर लेकर सीटीआई टीम ने व्यापारियों के साथ मेयर शैली ओबेरॉय और एमसीडी डिप्टी कमिश्नर अंकिता मिश्रा से मुलाकात की. इसी को लेकर मेयर शैली ओबेरॉय ने सीटीआई की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि दिल्ली में कन्वर्जन चार्ज को लेकर किसी दुकान की सीलिंग नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: Delhi के व्यापारियों को जल्द मिलेगा तोहफा, वर्षों से बंद पड़ी दुकानों से हट सकती है सील

मेयर ने डीसी को सभी 2000 नोटिसों को निरस्त करने का आदेश दिया और भविष्य में किसी भी तरह की सीलिंग की कार्रवाई नहीं करने के लिए भी निर्देश दिया. सीटीआई महासचिव विष्णु भार्गव और रमेश आहूजा ने मीटिंग में कहा कि पुरानी दिल्ली के सभी बाजार मुगलकालीन बाजार हैं और कमर्शियल मार्केट की श्रेणी में आते हैं, इसलिए यहां कन्वर्जन चार्ज नहीं बनता है.

चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय भार्गव और करोल होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप खंडेलवाल ने कहा कि मास्टर प्लान 2021 में साफ लिखा हुआ था कि पुरानी दिल्ली के बाज़ार स्पेशल एरिया में आते हैं और कमर्शियल हैं. इसलिए यहां सीलिंग की कार्रवाई उचित नहीं है. चांदनी चौक के व्यापारी विष्णु मिगलानी और तनय रस्तोगी ने कहा कि एमसीडी हर दुकान से 1962 से पहले का सबूत मांग रही है जो कि उचित नहीं है.

Trending news