Gurugram News: Congress ने सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम में सौंपा ज्ञापन, 8 दिन के अंदर करेंगे समस्या का समाधान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2292842

Gurugram News: Congress ने सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम में सौंपा ज्ञापन, 8 दिन के अंदर करेंगे समस्या का समाधान

Haryana News: अधिकारियों की मानें तो जिला प्रशासन, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, जिला परिषद, जीएमडीए, जीएमसीबीएल सहित अन्य विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. 

 

Gurugram News: Congress ने सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम में सौंपा ज्ञापन, 8 दिन के अंदर करेंगे समस्या का समाधान

Gurugram News: गुरुग्राम में व्याप्त तमाम समस्याओं को लेकर कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज नगर निगम कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा हैं. इस ज्ञापन में इन्होंने शहर की समस्याओं का जल्द समाधान करने की मांग की है. गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था, सड़क, पानी और पानी निकासी के आलावा आवारा पशु, प्रॉपर्टी आईडी जैसी कई बड़ी समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है. नगर निगम कमिश्नर की तरफ से इस समस्या के समाधान के लिए 8 दिन का वक्त मांगा गया है. वहीं उन्होंने आश्वासन दिया है कि इन तमाम समस्याओं पर काम चल रहा है. जल्द ही इनका समाधान पूरी तरह से कर दिया जाएगा. इस मौके पर कांग्रेस नेता राज बब्बर, नूह से विधायक आफताब अहमद, फिरोजपुर से विधायक मामन खान समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे.

19 जोन में बांटकर किया जाएगा सफाई का काम
कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पिछले काफी समय से समस्याएं फूल हैं. इन समस्याओं का कोई समाधान नहीं हुआ, जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है. अब जनता की आवाज बनकर कांग्रेस की तरफ से विज्ञापन सौंपा गया है.शहर में सफाई व्यवस्था का जिम्मा एचसीएस अधिकारियों को सौंपा गया है. पूरे नगर निगम क्षेत्र को 19 जोन में बांटकर सफाई व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Jind: हरियाणा में राज्यसभा चुनाव के लिए विपक्ष मिलकर उतारे प्रत्याशी: बीरेंद्र सिंह

शहर से लगभग 800 गिला कचरा और 400 सुखा कचरा निकलता है
वहीं अधिकारियों की मानें तो जिला प्रशासन, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, जिला परिषद, जीएमडीए, जीएमसीबीएल सहित अन्य विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. जो शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने में मदद करेंगे. वहीं शहर में 2 साल के लिए 8 एजेंसियों को सफाई का ठेका दिया गया था. इन एजेंसियों के अंतर्गत करीब 5 हजार कर्मचारी कार्यरत हैं. यह कर्मचारी शहर की गलियों के साथ-साथ मुख्य सड़कों को साफ करने का कार्य करते हैं. शहर में बनाए गए डंपिंग पॉइंट व अवैध खत्तों से रोजाना करीब 800 टन गीला कचरा तथा 400 टन सूखा कचरा निकलता है, जिसे निस्तारण के लिए भेजा जा रहा है.

Input- Devender Bhardwaj

Trending news