Panipat News: CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, श्रीराम नाम से जाना जाएगा गोहाना चौक, रेलवे रोड का भी नाम बदला
Advertisement

Panipat News: CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, श्रीराम नाम से जाना जाएगा गोहाना चौक, रेलवे रोड का भी नाम बदला

Panipat News: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में आयोजित शोभायात्रा में CM मनोहर लाल ने दो बड़े ऐलान किए. अब पानीपत के गोहाना चौराहे को श्रीराम चौक के नाम से जाना जाएगा, वहीं रेलवे रोड चौराहे का नाम महर्षि वाल्मिकी चौक होगा.

Panipat News: CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, श्रीराम नाम से जाना जाएगा गोहाना चौक, रेलवे रोड का भी नाम बदला

Panipat News: 500 साल के इंतजार के बाद आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है, जिसके लिए मेहमानों के अयोध्या पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. देशभर में रामलला के आगमन के जश्न के बीच हरियाणा सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है. हरियाणा के पानीपत में प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर आयोजित शोभायात्रा में CM मनोहर लाल ने पानीपत के गोहाना चौराहे का नाम श्री राम चौक और रेलवे रोड चौराहे का नाम महर्षि वाल्मिकी चौक रखने का ऐलान किया है. 

देश में राम राज्य आ रहा
रविवार को हरियाणा के पानीपत जिले में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें शामिल होने के लिए हरियाणा के CM मनोहर लाल भी पानीपत पहुंचे. इस दौरान CM मनोहर लाल ने भगवान श्री राम को मर्यादा पुरुषोत्तम बताया और कहा कि देश में राम राज्य आ रहा है. इस दौरान उन्होंने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण स्वीकार नहीं करने वाले लोगों पर भी निशाना साधा. शोभायात्रा के समापन पर CM मनोहर लाल ने गुरुद्वारा पहली पातशाही के बाहर रामभक्तों को संबोधित किया. साथ ही लंगर प्रसाद भी ग्रहण किया.

ये भी पढ़ें- Haryana Schools Closed: हरियाणा में स्कूली बच्चों की छुट्टी, जानें टीचर्स के लिए क्या है आदेश

शोभायात्रा में CM ने किए ये बड़े ऐलान
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में आयोजित शोभायात्रा में CM मनोहर लाल ने दो बड़े ऐलान किए. अब पानीपत के गोहाना चौराहे को श्रीराम चौक के नाम से जाना जाएगा, वहीं रेलवे रोड चौराहे का नाम महर्षि वाल्मिकी चौक होगा.

अयोध्या के लिए चलेगी विशेष ट्रेन
शोभायात्रा के दौरान CM मनोहर लाल ने राम भक्तों को एक और बड़ी सौगात दी है. अगले महीने से हरियाणा से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी, यह ट्रेन 8 और 9 फरवरी को चलाई जाएगी.  

शोभायात्रा में शामिल हुए कैलाश खेर
पानीपत में आयोजित शोभायात्रा में सूफी गायक कैलाश खेर भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने भजन की मनमोहक प्रस्तुति दी, जिस सुनकर वहां मौजूद सबी भक्त झूमने पर मजबूर हो गए. शोभायात्रा में लाखों की संख्या में लोग शामिल हुए थे. 

 

 

Trending news