नवनिर्वाचित चेयरपर्सन्स को CM ने दी बधाई, बोले- वोट मिला अब जनता की अपेक्षाओं पर उतरें खरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1231153

नवनिर्वाचित चेयरपर्सन्स को CM ने दी बधाई, बोले- वोट मिला अब जनता की अपेक्षाओं पर उतरें खरा

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सभी नगर परिषद और नगरपालिका हर साल अपना-अपना बजट बनाएंगे और क्षेत्र के विकास की रूपरेखा तैयार करेंगे. सीएम हाऊस पर ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी, जिससे नगर निकायों के प्रतिनिधि अपनी समस्या को लेकर मार्गदर्शन ले सकेंगे.

नवनिर्वाचित चेयरपर्सन्स के साथ सीएम मनोहर लाल

साक्षी शर्मा/चंडीगढ़: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरूवार को ‘संत कबीर कुटीर’ में प्रदेश के ‘स्थानीय नगर निकायों’ के नवनिर्वाचित चेयरपर्सन को संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने उपस्थित सभी चेयरपर्सन को निर्वाचित होने पर बधाई दी. पार्षदों, विधायकों और संगठन के लोगों से परामर्श करके विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के टिप्स दिए. उन्होंने यह भी बताया कि जल्द ही चंडीगढ़ में सीएम हाऊस पर ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी, जिससे नगर निकायों के प्रतिनिधि अपनी समस्या को लेकर मार्गदर्शन ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें: IHM छात्र आसानी से जा सकेंगे कनाडा और स्विट्जरलैंड, इस कॉलेज ने साइन किया MOU

सीएम ने कहा कि प्रदेश में पहली बार नगर निकायों के चेयरपर्सन का सीधा जनता द्वारा चयन किया गया है. ऐसे में वे पार्षदों से तालमेल बनाकर पिछड़े क्षेत्रों का प्राथमिकता के आधार पर विकास करें और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करें. उन्होंने सभी प्रतिनिधियों को पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता से कार्य करने का आह्वान किया. मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित चेयरपर्सनस तथा संगठन के पदाधिकारियों को विचारधारा के अनुसार अन्य लोगों को भी साथ जोड़ने की बात कही. उन्होंने कहा कि साल 2014 से लगातार पार्टी का ग्राफ बढ़ रहा है और इस गति को आगे भी बनाए रखना है.

बता दें कि हरियाणा निकाय चुनाव में बीजेपी ने जेजेपी के साथ गठबंधन में 46 नगर निकायों में से 27 पर जीत हासिल की है. इनमें से बीजेपी के हिस्से में 22 और जेजेपी को 3 और दो समर्थित को जीत मिली है. बात करें नगर परिषद सीटों की तो 18  में से 10  बीजेपी ने और 1 जेजेपी ने जीती. वहीं, नगर पालिका में बीजेपी ने 12, जेजेपी ने 2 और 2 समर्थित ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीता है. वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भाजपा-जजपा उम्मीदवारों ने उस क्षेत्र की 12 सीटों पर जीत हासिल की, जहां विधायक विपक्षी कांग्रेस के हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news