Delhi News: चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का काम पूरा, 25 अप्रैल से फर्राटा भरेंगे वाहन
Advertisement

Delhi News: चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का काम पूरा, 25 अप्रैल से फर्राटा भरेंगे वाहन

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का काम लगभग पूरा होने जा रहा है. इस पर मरम्मत करने के लिए PWD ने 50 दिनों के लिए बंद की मांग की थी. वहीं अब 25 अप्रैल तक इसका कार्य पूरा हो जाएगा.

Delhi News: चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का काम पूरा, 25 अप्रैल से फर्राटा भरेंगे वाहन

Delhi News: दिल्ली के व्यस्ततम सड़कों में से एक चिराग दिल्ली फ्लाईओवर बीते 12 मार्च से वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. दरअसल मरम्मत कार्य के लिए चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को बंद किया गया है. चिराग दिल्ली फ्लाईओवर मरम्मत कार्य के लिए पीडब्ल्यूडी (PWD) के द्वारा 50 दिनों के लिए बंद की मांग की गई थी, जिसमें कहा गया था कि दोनों कैरिजवे का मरम्मत कार्य 25-25 दिनों का होगा.

ये भी पढ़ें: Delhi News: FIR और चार्जशीट में नहीं इस्तेमाल होंगे उर्दू के शब्द, पुलिस कमिश्नर ने जारी किया सर्कुलर

 

PWD मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण
इसके बाद पीडब्ल्यूडी (PWD) की मंत्री आतिशी (Atishi Marlena)  के द्वारा चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का निरीक्षण किया गया. इसके बाद उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों और ठेकेदारों को सख्त निर्देश दिया कि यह फ्लाईओवर दक्षिणी दिल्ली की तरफ आने वाले लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इसलिए मरम्मत कार्य जल्द से जल्द किया जाना चाहिए, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी के द्वारा 12 मार्च से नेहरू प्लेस से आईआईटी (IIT Delhi) की ओर जाने वाली फ्लाईओवर का मरम्मत कार्य शुरू किया गया तो वहीं फ्लाई ओवर का एक कैरिजवे आईआईटी से नेहरू प्लेस की तरफ जाने वाला मार्ग लोगों के लिए खुला हुआ था.

19 दिन बाद खुला फ्लाईओवर
नेहरू प्लेस से आईआईटी की तरफ जाने वाला फ्लाईओवर का मार्ग महज 19 दिनों में मरम्मत कार्य के बाद पूर्ण कर खोल दिया गया. वहीं अब आईआईटी से नेहरू प्लेस की तरफ जाने वाले कैरिजवे पर मरम्मत कार्य शुरू है. पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के द्वारा दूसरे कैरिजवे पर सड़क का 2 पार्ट बनाकर एक पार्ट का मरम्मत कार्य शुरू किया गया.

दूसरे पार्ट पर शुरू हुआ यातायात
वहीं दूसरे पार्ट की सड़क पर यातायात शुरू किया गया. हालांकि इस दौरान जाम की समस्या भी बनी, क्योंकि सड़क पर गाड़ियों की तादाद ज्यादा होने की वजह से आईआईटी से नेहरू प्लेस की तरफ जाने वाले फ्लाईओवर का एक कैरिजवे का एक हिस्सा ही खोला गया था, जिसके वजह से यातायात की रफ्तार धीमी दिखी.

जल्द मिलेगी जाम से निजात
इसको लेकर दिल्ली पुलिस ट्रैफिक के द्वारा एडवाइजरी भी जारी की गई कि लोग ग्रेटर कैलाश, नेहरू प्लेस और मथुरा रोड जाने के लिए फ्लाईओवर के निचले हिस्से कि सड़क का प्रयोग करें. वहीं अब आईआईटी से नेहरू प्लेस जाने वाले कैरिजवे के 1 पार्ट की मरम्मत कार्य पूर्ण कर लिया गया है. वहीं अब आखिरी और दूसरे पार्ट का मरम्मत कार्य शुरू हो चुका है और अब उम्मीद है कि 25 अप्रैल तक चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का मरम्मत कार्य पूर्ण होने के बाद लोगों के यातायात के लिए पूरी तरह खोल दिया जाएगा. इसके बाद जाम की समस्या से भी लोगों को निजात मिल जाएगी.

Input: Hari Kishor Sah

Trending news