Farmers Protest: किसानों के दिल्ली कूच के आह्वान पर पुलिस की 4 कंपनियों हाल्दाना बॉर्डर पर रहेगी तैनात
Advertisement

Farmers Protest: किसानों के दिल्ली कूच के आह्वान पर पुलिस की 4 कंपनियों हाल्दाना बॉर्डर पर रहेगी तैनात

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हाईवे बंद होने की स्थिति पर तीन जगह से वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा. पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि दिल्ली से आने वाले वाहनों को रोहतक बाईपास , सोनाली व शामली, करनाल से आने वाले वाहनों को पेप्सी पुल की तरफ से रूट डायवर्ट किए गए हैं.

Farmers Protest: किसानों के दिल्ली कूच के आह्वान पर पुलिस की 4 कंपनियों हाल्दाना बॉर्डर पर रहेगी तैनात

Farmers Protest: संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 13 फरवरी को अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए दिल्ली में कूच करने की योजना बना चुके हैं, जिसके चलते पानीपत नेशनल हाईवे 44 पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक द्वारा चार पुलिस की कंपनियों को तैनात करने के साथ-साथ, पुलिस को आपात स्थिति से निपटने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है. वहीं अगर किसी भी प्रकार की व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न होता है. तो वाहनों के लिए तीन रूट भी डायवर्ट करने की योजना है. पानीपत पुलिस द्वारा हाल्दाना बॉर्डर पर नाका लगाने की तैयारी भी पूरी हो चुकी है.

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि किसानों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच का आह्वान किया गया है. उन्होंने बताया कि दिल्ली बॉर्डर के साथ लगते जिले अधिक संवेदनशील होने के कारण बैरिकेडिंग व पुलिस तैनात की गई है.  उन्होंने कहा कि यदि पानीपत में भी किसानों का प्रवेश होता है तो पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्थानीय किसानों द्वारा भी दिल्ली कूच करने की कोई सूचना नहीं है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसान नेताओं से लगातार बातचीत चल रही है. उन्होंने बताया कि किसानों के दिल्ली कूच को मद्देनजर नजर रखते हुए नेशनल हाईवे 44 पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हाल्दाना बॉर्डर के पास नाका लगाने का विचार किया जा रहा है. अजित सिंह ने बताया कि अगर किसानों हाईवे पर कोई व्यवधान किया जाता है तो वाहनों के रूट डायवर्ट करने की योजना बना ली गई है.

ये भी पढ़ें: Abudhabi Hindu Mandir: 27 एकड़ और 700 करोड़ की लागत से मुस्लिम शहर में बना पहला हिंदू मंदिर

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हाईवे बंद होने की स्थिति पर तीन जगह से वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा. पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि दिल्ली से आने वाले वाहनों को रोहतक बाईपास , सोनाली व शामली, करनाल से आने वाले वाहनों को पेप्सी पुल की तरफ से रूट डायवर्ट किए गए हैं, लेकिन अभी नेशनल हाईवे 44 पर किसी प्रकार का भी व्यवधान नहीं है. हाईवे सुचारू रूप से चल रहा है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस की चार से अधिक कंपनियां तैयार कर दी गई है. एंटी ड्रिल व आंसू गैस की पुलिस को ट्रेनिंग दी जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस की कोशिश रहेगी कि आंदोलन शांतिपूर्वक रहे.
Input: Rakesh Bhayana 

Trending news