Breakfast Recipe: ऑफिस जाने से पहले खाएं ये पोषण से भरपूर स्नैक्स, चंद मिनटों में होगा तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1563981

Breakfast Recipe: ऑफिस जाने से पहले खाएं ये पोषण से भरपूर स्नैक्स, चंद मिनटों में होगा तैयार

Food Recipe: नाश्ते में हेल्दी खाने के हैं शौकीन तो चंद मोनटों में तैयार करें पोषण से भरपूर स्टीम्ड राइस स्नैक्स. इसे बनाना भी आसान है और स्वाद और सेहत के लिए भी बेस्ट है.

Breakfast Recipe: ऑफिस जाने से पहले खाएं ये पोषण से भरपूर स्नैक्स, चंद मिनटों में होगा तैयार

Steamed Rice Snacks Recipe: आज के इस दौर में जहां आदमी और महिलाएं दोनों ही कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं. ऐसे में अगर दोनों लोग ऑफिस जाते हों तो सबसे ज्यादा परेशानी होती है नाश्ता बनाने की. वहीं कुछ लोग स्नैक्स के नाम पर समोसा, पकौड़े, चाट, चिप्स, बिस्किट आदि से पेट भर लेते हैं, लेकिन ये सभी चीजें डेली खाना सेहत के लिए ठीक नहीं है. हम आपके लिए एक ऐसी पोषण से भरपूर लेकर डिश आए हैं. जिसे आप चंद मिनटों में बनाकर तैयार कर सकते हैं. हम आपको एक बेहद ही हेल्दी राइस स्नैक की रेसिपी शेयर कर रहे हैं. इस रेसिपी का नाम स्टीम्ड राइस स्नैक्स है. इसे बनाना भी आसान है और स्वाद और सेहत के लिए भी बेस्ट है.

ये भी पढें: Vastu Tips: मनचाही नौकरी पानी है तो अपनाएं ये वास्तु उपाय, होगी तरक्की, सफलता चुमेगी कदम

 

स्टीम्ड राइस स्नैक्स बनाने के लिए सामाग्री
सबसे पहले तो आप आधा कप चावल का आटा लें और साथ ही 4 बड़ा चम्मच सूजी, 1/3 कप दही, 3/4-1 कप पानी, 1 बड़ा चम्मच कुटा हुआ हरी मिर्च और अदरक, 1/2 कप कद्दूकस किया हुआ गाजर, 1 बड़ा चम्मच बारीक कटी हुई हरी धनिया पत्ती, 1/4 कप क्रश्ड हरी मटर, 3/4 छोटी चम्मच बेकिंग सोडा, तड़का लगाने के लिए राई और स्वादानुसार नमक लें. 

बनाने की विधि
इसे बनाने की विधि बहुत ही आसान है. सबसे पहले तो आपको एक बाउल लेना है, जिसमें आपको चावल का आटा, दही, सूजी और पानी डालकर मिक्स करना है. इशके बाद इसमें कुटा हुआ (क्रश्ड किया) अदरक और हरी मिर्च डाल लें. साथ ही आप इसमें कद्दूकस किया हुआ गाजर क्रश्ड हुए हरी मटर भी डाल लें. अब नमक, धनिया पत्ती, बेकिंग सोडा डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इसके बाद इसे कुछ देर ढककर छोड़ सकते हैं, जिससे ये सॉफ्ट हो जाए. अब एक पैन में थोड़ा सा तेल डालें  और राई, तिल, जीरा डालकर भून लें और मिक्सचर में इसका तड़का लगा दें.

इसके बाद एक स्टील के प्लेट या कटोरे में इस मिक्सचर को डालकर अच्छी तरह से फैला दें. अब किसी बर्तन में पानी डालकर मिक्सचर वाले प्लेट को रख दें और ऊपर से ढक दें. इसे तब तक पकाएं, जब तक कि ये पूरी तरह से सेट होकर पक न जाए. इसके बाद ये सॉफ्ट और स्पंजी लगने लगे तो आप गैस बंद कर दें. इसी के साथ आपका लजीज आर पोषण से भरपूर स्टीम्ड राइस स्नैक्स बनकर तैयार है. इसे आप छोटे-छोटे पीस में काटकर हरी या लाल चटनी के साथ खाने का मजा उठाएं. यह रेसिपी (@eatyammiecious) इंस्टाग्राम नाम के यूजर अकाउंट के द्वारा की गई है.

Trending news