BPL कार्ड काटे जाने का मैसेज आने से सैकड़ों परिवारों में मचा हड़कंप, लोगों ने सरकार के प्रति जताई नाराजगी
Advertisement

BPL कार्ड काटे जाने का मैसेज आने से सैकड़ों परिवारों में मचा हड़कंप, लोगों ने सरकार के प्रति जताई नाराजगी

BPL कार्ड काटने की जानकारी मिलते ही BPL कार्ड धारकों में हड़कंप मच गया है. इतना ही नहीं इस बात की जानकारी, एक मैसेज के जरिए उनके फोन पर दी जा रही है.

BPL कार्ड काटे जाने का मैसेज आने से सैकड़ों परिवारों में मचा हड़कंप, लोगों ने सरकार के प्रति जताई नाराजगी

विजय कुमार/सिरसाः हरियाणा के सिरसा में सैकड़ों परिवारों के BPL कार्ड काटे जाने का मामला सामने आया है. BPL परिवार के लोगों को BPL कार्ड काटने की सूचना का एक मैसेज के जरिए उनके फोन पर दी जा रही है. BPL कार्ड काटने की जानकारी मिलते ही BPL कार्ड धारकों में हड़कंप मच गया है. पीड़ित लोग अब प्रशासन से दोबारा से BPL कार्ड बनाने की मांग कर रहे है.

वही, प्रशासन ने भी संबधित विभाग के अधिकारियों को BPL कार्ड में चल रही त्रुटियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए है. सिरसा में भी ऐसे काफी लोग है जो कटे हुए BPL कार्ड को दोबारा बनवाने के लिए लगातार प्रशासनिक अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगा रहे है जिन्हें एक दफ्तर से दूसरे दफ्तर तक के चक्कर लगवाए जा रहे है, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः Aadhaar Card की प्रमाणिकता की जांच के लिए पुलिसकर्मियों को दी जाएगी खास ट्रेनिंग

हालांकि, प्रशासन BPL कार्ड धारकों के दोबारा कार्ड बनाने का आश्वासन दे रहा है. सिरसा की एक विधवा महिला जिसका BPL कार्ड मार्च 2022 में कट गया था. लेकिन, वो पिछले 9 महीने से गर्मी और सर्दी के मौसम में सरकारी बाबुओं के दफ्तरों के चक्कर लगा रही है और अभी भी उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है. उस महिला को अभी भी आश्वासन ही दिया जा रहा है.

महिला को यह भी नहीं बताया गया कि उसका BPL कार्ड किस वजह से काटा गया है. महिला जुबानी ही सुनिए क्या है उसका दर्द.  वही, सिरसा के ADC आनंद शर्मा ने कहा कि BPL राशन कार्ड कटने के विभिन्न कारण है जिसकी जांच खाद्य आपूर्ति विभाग कर रहा है. उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति BPL राशन कार्ड पात्रता से बाहर है उसका राशन कार्ड काटा गया है.

उन्होंने कहा कि जिन भी लोगों के राशन कार्ड किसी दूसरी वजह से कटे है वो अपनी एक शिकायत खाद्य आपूर्ति विभाग या अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में दे सकता है जिसकी जांच करने के बाद अगर सही कार्ड बनाया जा सकेगा तो उसका कार्ड बनाया जाएगा.

Trending news