Weight Loss Tips: जिम के बिना तेजी से कम होगा वजन, लाल, नारंगी नहीं ट्राई करें इस रंग का गाजर
topStories0hindi1445222

Weight Loss Tips: जिम के बिना तेजी से कम होगा वजन, लाल, नारंगी नहीं ट्राई करें इस रंग का गाजर

गाजर में भी काफी मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं, आपने अक्सर गाजर को लाल या नारंगी रंग में देखा होगा. Weight loss करने के लिए लोग अब काले गाजर को भी अपनी डाइट में शामिल कर रहे हैं. 

Weight Loss Tips: जिम के बिना तेजी से कम होगा वजन, लाल, नारंगी नहीं ट्राई करें इस रंग का गाजर

नई दिल्ली: हरी सब्जियां हमारे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं, इन सब्जियों में भरपूर मात्रा में Vitamins होते हैं. गाजर में भी काफी मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं. हेल्दी डाइट फॉलो करने वाले लोग हमेशा गाजर को अपने डाइट में शामिल करते हैं. आपने अक्सर गाजर को लाल या नारंगी रंग में देखा होगा, लेकिन आज हम आपको ऐसी गाजर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आपने शायद ही देखा होगा.

Black Carrot
जमीन के अंदर उगने वाली यह सब्जी वैसे तो सर्दियों में होता है, लेकिन आपको यह लगभग पूरे साल बजार में मिल जाएगा. गाजर में मौजूद फाइबर, विटामिन सेहत के लिए काफी फायदेमंद माने जाते हैं, यही वजह है कि लोग इसे खाना पसंद करते हैं. लाल और नारंगी गाजर के बाद Weight loss करने के लिए लोग अब काले गाजर को भी अपनी डाइट में शामिल कर रहे हैं. 

Black Carrot मोटापे को कैसे कम करता है
अक्सर दौड़-भाग वाले रुटीन में लोग अपनी सेहत का ख्याल रखना भूल जाते हैं. जिसका असर उनकी सेहत पर पड़ने लगता है. अगर आप रोजाना ब्लैक कैरट का सेवन करेंगे तो शरीर को एक्ट्रा फैट कम करने में मदद मिलेगी. Black Carrot की एंटी-ओबेसिटी प्रॉपर्टी पेट की चर्बी को कम करती है. वहीं इसमें मौजूद फाइबर, विटामिन-A, विटामिन-B, विटामिन-C, पोटैशियम, मैंगनीज, आयरन और एंटीऑक्सीडेंट आपको एक्टिव और फिट रखता है. Black Carrot से आप बिना जिम में पैसे खर्च किए अपना वजन कम कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: जिसके पिता पर पुलिसवाले ने उठाया था हाथ, उसे अब ठोकेंगे सलाम, बेटा बना जज

इसका सेवन कैसे करें 
वजन कम करने के लिए Black Carrot को आप पानी से धोकर ऐसे ही खा सकते हैं, या फिर आप इसको सलाद बना कर अपने डायट में शामिल कर सकते हैं. अगर आप जूस पीने के शौकीन हैं, तो आप इसका जूस बना कर भी पी सकते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news