CWG 2022: 30 सेकंड में विरोधी को चित्त करके हुए दिव्या काकरान ने कांस्य पदक किया अपने नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1290467

CWG 2022: 30 सेकंड में विरोधी को चित्त करके हुए दिव्या काकरान ने कांस्य पदक किया अपने नाम

कॉमनवेल्थ गेम्स में 68 किलोग्राम भारवर्ग में टाइगर लिली कॉकर लेमालियर को महज 30 सेकंड में हराते हुए दिव्या काकरान ने कांस्य पदक अपने नाम किया.

CWG 2022: 30 सेकंड में विरोधी को चित्त करके हुए दिव्या काकरान ने कांस्य पदक किया अपने नाम

Divya Kakran: बर्मिंघम (Birmingham) में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पहलवान लगातार अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक के गोल्ड मेडल और अंशु मलिक के रजत पदक के बाद महिला पहलवान दिव्या काकरान ने 68 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया है.  

30 सेकंड में विरोधी को किया चित्त
दिव्या काकरान फ्रीस्टाइल 68 किग्रा क्वार्टरफाइनल में नाईजीरिया की ब्लेसिंग ओबोरूडुडू से तकनीकी श्रेष्ठता (0-11) से हार गयीं थी, जिसके बाद 68 किलोग्राम भारवर्ग में टाइगर लिली कॉकर लेमालियर को महज 30 सेकंड में हराते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया. इसके पहले भी 2018 में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में दिव्या काकरान ने कांस्य पदक अपने नाम किया था. 

CWG 2022 : बजरंग पूनिया ने अपने बाहुबल से भारत को दिलाया सातवां गोल्ड, साक्षी मलिक भी बनीं गोल्डन गर्ल

सेमीफाइनल में हारी महिला हॉकी टीम
राष्ट्रमंडल खेलों में महिला हॉकी टीम का सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से था, जिसमें फुल टाइम के बाद भी दोनों टीम का स्कोर 1-1 से बराबर रहा. नतीजे के लिए मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा, जहां पर दोनों टीमों को 5-5 गोल करने के मौके दिए गए जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 3 गोल करके सेमीफाइनल में जीत दर्ज की. अब फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड से भिड़ेगी. 

कांस्य के लिए खेलेगी टीम 
सेमीफाइनल में हारने के बाद भी भारतीय टीम की पदक की उम्मीद बची है. अब  कांस्य पदक के लिए भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी. वहीं पुरुष हॉकी टीम भी आज सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. 
 

 

Trending news