Yamunanagar Nagar: शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करने जा ही आशा वर्कर को रोका, बीच सड़क डाला महापड़ाव
Advertisement

Yamunanagar Nagar: शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करने जा ही आशा वर्कर को रोका, बीच सड़क डाला महापड़ाव

Yamunanagar Nagar: हरियाणा में आशा वर्कर्स वक्त वक्त पर दहाड़ती नजर आ रही है, लेकिन अभी तक उनकी मांगे पूरी नहीं हुई हैं. उनका कहना है जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती तब तक हम आंदोलन खत्म करने वाले नहीं हैं. फिलहाल देखना होगा कि सरकार आशा वर्कर से आगे किस तरह निपटती है.

 

Yamunanagar Nagar: शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करने जा ही आशा वर्कर को रोका, बीच सड़क डाला महापड़ाव

Yamunanagar Nagar: हरियाणा में आशा वर्कर्स की हड़ताल का आज 72 वां दिन था. प्रदेशभर में प्रदर्शनकारी आशा वर्कर्स ने मंत्री और विधायकों के घर के घेराव का अल्टीमेटम दिया था. विजयनगर में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के आवास का घेराव करने जा रही आशा वर्कर्स को बीच रास्ते में रोका. हरियाणा में आशा वर्कर्स 26,400 वेतन की मांग को लेकर पिछले 72 दिन से धरने पर बैठी हैं. 

आशा वर्कर्स और सरकार के बीच कई दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन वह अभी तक इसका कोई परिणाम नहीं निकला है. आशा वर्कर्स ने पूरे प्रदेश में विधायकों और मंत्रियों के घरों की तरफ कूच का ऐलान किया था. यमुनानगर में भी आशा वर्कर्स शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के घर की तरफ रवाना हुई तो शिक्षा मंत्री के आवास से कुछ देर पहले ही प्रदर्शनकारी आशा वर्कर्स को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया गया. इस बीच पुलिस और आशा वर्कर्स के बीच गहमा गहमी भी हुई. 

आशा वर्कर ने ये आरोप लगाया कि पुलिस टीम ने उनके साथ धक्कामुक्की भी की है. इस बीच दोनों के बीच काफी देर तकरार हुई. जब उन्हें वहां जाने से और रोका गया तो उन्होंने बीच सड़क पर 24 घंटे के महापड़ाव का ऐलान कर दिया. यमुनानगर आशा वर्कर्स के जिला प्रधान नीरू बाला ने कहा कि पूरे प्रदेश में आशा सरकार ने मंत्रियों विधायकों की घेराव के ऐलान किया था. किसी कड़ी में हमने भी शिक्षा मंत्री कौर पर गुर्जर के घर के बाहर बैठकर ज्ञापन देना था, लेकिन हमें बीच रास्ते ही रोक दिया गया. 

आशा वर्कर्स को रोकने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल में मौजूद रही. आशा वर्कर्स को समझने के लिए डीएसपी रैंक के कई अधिकारी मौजूद रहे, लेकिन उन्होंने अधिकारियों की एक भी नहीं मानी और बीच सड़क की बैठकर ही नारेबाजी शुरू कर दी. डीएसपी राजेश कुमार का कहना है कि हमने आशा वर्कर को समझने की कोशिश की है.

INPUT: Kulwant Singh 

Trending news