Bhiwani News: 30 जून तक ठीक करा सकेंगे शहरी प्रॉपर्टी आईडी, नगर निगम ने चलाया विशेष अभियान
Advertisement

Bhiwani News: 30 जून तक ठीक करा सकेंगे शहरी प्रॉपर्टी आईडी, नगर निगम ने चलाया विशेष अभियान

Bhiwani News: हरियाणा में प्रॉपर्टी आईडी को लेकर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं नगर निगम ने इसका हल निकाला है कि जिनकी भी आईडी में करेक्शन है वो 30 जून तक सही करा सकते हैं.

 

Bhiwani News: 30 जून तक ठीक करा सकेंगे शहरी प्रॉपर्टी आईडी, नगर निगम ने चलाया विशेष अभियान

Bhiwani News: प्रॉपर्टी आईडी के लिए अब इधर-उधर भटकने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि प्रदेश सरकार द्वारा शहरी प्रॉपर्टी आईडी को दुरुस्त करवाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है. जोकि 30 जून तक चलाया जाएगा. अभियान के तहत शहरी प्रॉपर्टी आईडी में खामियों को दूर किया जाएगा. इसी कड़ी में आज भिवानी नगर परिषद में विशेष कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें हेल्प डेस्क समेत टेबल भी लगाई गई. इस दौरान प्रॉपर्टी धारक पहुंचे और अपनी अपनी राय रखी.

ये भी पढ़ें: Delhi News: नत्थूपुरा से 10,000 मुस्लिम धर्म के लोग पलायन करने को तैयार, सरकार से कर रहे समाधान की मांग

 

आपको बता दें कि भिवानी नगर परिषद में यांशी कंपनी के सर्वेक्षण के दौरान शहर भर में 72 हजार से अधिक प्रॉपर्टी आईडी की पहचान करवाई गई थी. कंपनी के सर्वेक्षण के डाटा को भी ऑनलाइन कर दिया गया. इसके बाद से ही प्रॉपर्टी आईडी की त्रुटियां अब तक ठीक नहीं हो पाई है. शुरुआत में 35 हजार से अधिक की आईडी में त्रुटियां थी, जिसे अब दुरुस्त करते करते नगरपरिषद 10 से 15 हजार पर ले आया. इन्हीं बची हुई त्रुटियों को दुरुस्त करने के लिए नगर परिषद द्वारा दो दिवसीय विशेष कैंप आयोजन किया गया है.

इन त्रुटियों के बाद प्रॉपर्टी आईडी की खरीद और बिक्री के साथ हिस्सा बंटने पर भी नई त्रुटियां सामने आ रही हैं, जिन्हें दुरुस्त कराने के लिए लोगों को नगर परिषद कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए नगर परिषद में आज प्रॉपर्टी आईडी दुरुस्त करवाने के लिए हेल्प डेस्क टेबल लगाई गई, जिसमें प्रॉपर्टी धारक त्रुटियों को लेकर ऑनलाइन डाटा सत्यापित कर दूर करवाएंगे.

वहीं प्रॉपर्टी धारकों का कहना है कि कैंप से उन्हें लाभ मिलेगा और समस्या का समाधान भी होगा. उन्होंने कहा कि इस तरह के कैंप लगाकर जन समस्याओं का निवारण करना चाहिए.

वहीं नगर परिषद ईओ का कहना है कि प्रॉपर्टी आईडी में त्रुटियों को दूर करने के लिए आज विशेष कैंप लगाया गया है और कल भी लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोग धैर्य रखें. सबकी समस्या का समाधान बारी-बारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए हम तत्पर हैं. इसके लिए हेल्प डेस्क टेबल व पीने के पानी के साथ-साथ हर व्यवस्था की गई है.

Input: Naveen Sharma

Trending news