राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में परिवर्तन, 7 की जगह 6 जनवरी को होगी रैली
Advertisement

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में परिवर्तन, 7 की जगह 6 जनवरी को होगी रैली

राहुल गांधी की अगुवाई में पूरे देश से भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है. इसी कड़ी में पानीपत में होने वाली राहुल गांधी की रैली में परिवर्तन हुआ है. जहां पहले रैली 7 जनवरी को होनी थी अब यह रैली 6 जनवरी को होगी.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में परिवर्तन, 7 की जगह 6 जनवरी को होगी रैली

राकेश भयाना/पानीपतः कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की अगुवाई में पूरे देश से भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है. इसी कड़ी में हरियाणा में भी यात्रा प्रवेश कर चुकी है, तो जनवरी माह में पानीपत में प्रवेश करेगी. पानीपत में होने वाली रैली स्थल का निरीक्षण करने राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान पहुंचे. पानीपत में होने वाली राहुल गांधी की रैली में परिवर्तन हुआ है. जहां पहले रैली 7 जनवरी को होनी थी अब यह रैली 6 जनवरी को होगी.

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की केंद्रीय कमेटी के सभी सदस्य रैली स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे हैं. सांसद ने प्रथम चरण की भारत जोड़ो यात्रा के सफल आयोजन पर हरियाणा की जनता वासियों को बधाई देते हुए कहा कि राहुल गांधी जी के प्रति व हरियाणा में कांग्रेस के प्रति जो विश्वास दिखाया है. यह बदलाव की ओर इशारा करता है. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा की नीतियों, बेरोजगारी, महंगाई व जनता में धर्म व जाति के आधार पर भेदभाव करने से हरियाणा की जनता त्रस्त है.

ये भी पढ़ेंः हिंदी भाषा को लेकर Kamal Haasan का विवादित बयान, बोले- हिंदी को दूसरों पर थोपना मूर्खता

उन्होंने कहा कि अब यह स्पष्ट हो गया कि हरियाणा की जनता बदलाव चाहती है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ आशा भरी नजरों से देखा जा रहा है. सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण की तैयारी के लिए पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में परिवर्तन किया गया है. राहुल गांधी 5 जनवरी की रात को सनोली रुकेंगे. सांसद ने कहा जो रैली 7 जनवरी को होनी थी अब 6 जनवरी को हुड्डा ग्राउंड में महारैली का आयोजन होगा.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 6 जनवरी की रात को पानीपत रुकेंगे, जिसके बाद पानीपत से यात्रा 7 जनवरी को करनाल पहुंचेगी. 7 जनवरी को  करनाल, 8 तारीख को कुरुक्षेत्र थानेसर के साथ 1 दिन के विश्राम के बाद 10 तारीख को अंबाला पहुंचेगी, जिसके बाद पंजाब में प्रवेश होगा. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार यात्रा के प्रथम चरण में हरियाणा में रिकॉर्ड टूटा है उसी तरह दूसरे चरण में भी देश में रिकॉर्ड तोड़ने का काम करेगे.

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में कामयाबी के झंडे लहराते हुए जन सैलाब के साथ आगे बढ़ रही है. सांसद ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में यात्रा को जो समर्थन मिला है पूरे देश में कहीं भी नहीं मिला. टोल हाईवे को छोड़कर हरियाणा के हर सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं. उनका कहना कि हरियाणा में विकास नाम की कोई भी चीज नहीं है. सांसद ने कहा कि खट्टर सरकार ने विकास को पटरी से उतार दिया है.

ये भी पढ़ेंः Ambala: बिना मक्खन के नहीं हो पा रहे जिला परिषद के चुनाव

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि जीटी रोड पर जिस भी पार्टी को साथ मिलता है. उसी पार्टी की सरकार बनती है. क्योंकि जीटी रोड सरकार बनाने ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा  पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस में फूट नहीं है बलिक आदमपुर के चुनाव में भाजपा में स्पष्ट रूप से फूट सामने आई है. उनका कहना कि मुख्यमंत्री के चाहने वालों ने प्रदेश में मुख्यमंत्री के बदलने की बात करते है, लेकिन जिसके बाद करनाल में खुद मुख्यमंत्री को सफाई देनी पड़ती है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने कहा कि रैली से पहले कांग्रेस पार्टी में कई नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं क्योंकि सब की निगाहें इस समय कांग्रेस पार्टी पर है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी कोई वजूद नहीं रखती है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में सभी पार्टियां जीरो होने के बाद अब सीधी टक्कर भाजपा व कांग्रेस के बीच रहेगी. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के विकास कार्यों की पोल खुल चुकी है. अब प्रदेश की जनता की नजर कांग्रेसी पर टिकी है.

उनका कहना कि हरियाणा प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि 1 लाख 82 हजार पद खाली क्यों है. उदय भान ने कहा कि हरियाणा में परीक्षाओं के पर्चे क्यों लीक हो रहे हैं. इन सब के पीछे क्या षड्यंत्र है जनता जानना चाहती है. उदय भान ने कहा कि भाजपा पार्टी ने इस तरह से भ्रष्टाचार कर दिया है कि नौकरी देना ही नहीं चाहते हैं. प्रदेश में 3 लाख  17 हजार करोड का कर्जा है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज प्रदेश में कोई बच्चा जन्म लेता है तो वह 1लाख 20 हजार का कर्जा लेकर जन्म लेता है.

उन्होंने आगे कहा कि भ्रष्टाचार आज चरम सीमा पर है. उदय भान ने खनन, शराब, चावल सभी प्रकार के घोटालों पर भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा की पूरी तरह से घोटालों बाजो की सरकार है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पानीपत में सभी रैलियों के रिकॉर्ड टूटेंगे.

 

Trending news