Baba Bageshwar: दिल्ली में फिर से तीन दिन के लिए लगेगा बाबा बागेश्वार का दरबार, जानें पूरा शेड्यूल
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1995987

Baba Bageshwar: दिल्ली में फिर से तीन दिन के लिए लगेगा बाबा बागेश्वार का दरबार, जानें पूरा शेड्यूल

Baba Bageshwar Dham in Delhi: दिल्ली में एक बार बागेश्वर बाबा का तीन दिन के लिए दिव्य दरबार लगने जा रहा है . बागेश्वर धाम सरकार के पीठेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा आगामी 16 ,17 और 18 दिसंबर को श्री हनुमंत राम कथा का आयोजन किया जाएगा. जिसका शुभारंभ बाबा रामदेव करेंगे.

Baba Bageshwar: दिल्ली में फिर से तीन दिन के लिए लगेगा बाबा बागेश्वार का दरबार, जानें पूरा शेड्यूल

 Bageshwar in Delhi: पूर्वी दिल्ली में एक बार से बागेश्वर बाबा का दिव्य दरबार लगने जा रहा है. बागेश्वर धाम सरकार के पीठेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shashtri) द्वारा आगामी 16 ,17 और 18 दिसंबर को तीन दिवसीय श्री हनुमंत राम कथा का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम का शुभारंभ बाबा रामदेव (Baba Ramdev) करेंगे.

कार्यक्रम का आयोजन इंटरनेशनल सिद्धाश्रम शक्ति सेन्टर द्वारा पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड में किया जा रहा है. इसी कड़ी में मंगलवार को सीबीडी ग्राउंड में भूमिपूजन का आयोजन किया गया. भूमि पूजन में क्षेत्र के आयोजन समिति के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे.

भूमिपूजन के साथ ही कार्यक्रम के लिए पंडाल बनाने का काम शुरू हो गया. समिति के आयोजक धर्मेंद्र सिंह ने बताया पूर्वी दिल्ली के सीबीटी ग्राउंड में 16 दिसंबर से तीन दिवसीय पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का श्री राम हनुमान संवाद होने जा रहा है. जिसका शुभारंभ योग गुरु बाबा रामदेव 16 दिसंबर को करेंगे. इससे पहले कलश यात्रा निकाली जाएगी.

ये भी पढ़ें: Clerk Protest: फिर से क्लर्क आंदोलन हुआ शुरू, वादाखिलाफी के चलते सरकार को दी चेतावनी

आयोजन के लिए कार्यक्रम स्थल पर भव्य पंडाल बनाया जा रहा है. जिसमें तकरीबन 1 लाख भक्तों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी. भक्तों के रहने, खाने-पीने की विशेष व्यवस्था की जाए रही है. कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए जा रहे हैं. पूरा कार्यक्रम स्थल सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा. दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ ही वालंटियर की भी तैनाती की जाएगी. भक्तों की सुविधा के लिए जगह-जगह एलईडी स्क्रीन पर लगाई जाएगी.

हजारों महिलाओं द्वारा भव्य कलश यात्रा आयोजित की जाएगी जो कि कथा स्थल से शुरू होकर सूरजमल विहार, आनंद विहार, विज्ञान विहार, योजना बिहार, विवेक विहार आदि इलाकों से होते हुए वापस कथा स्थल पर पहुंचेगी .

Input: Raj Kumar Bhati

Trending news