Asia Cup 2022: IND vs PAK हाईवोल्टेज मुकाबले पर टिकी सबकी नजर, वर्ल्ड कप का बदला लेने उतरेगा भारत
Advertisement

Asia Cup 2022: IND vs PAK हाईवोल्टेज मुकाबले पर टिकी सबकी नजर, वर्ल्ड कप का बदला लेने उतरेगा भारत

Asia Cup 2022 भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले का आज रविवार को आगाज होने जा रहा है. यह मैच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. इस हाईवोल्टेज मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हैं. 

Asia Cup 2022: IND vs PAK हाईवोल्टेज मुकाबले पर टिकी सबकी नजर, वर्ल्ड कप का बदला लेने उतरेगा भारत

IND vs PAK: Asia Cup 2022 का आज दूसरा मैच है. इसमें आज भारत पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. यह मुकाबला रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है. इस हाईवोल्टेज मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हैं. टी-20 विश्वकप के दौरान भारत को पाकिस्तान से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. इस मैच में शाहीन आफरीदी ने भारतीय टीम की कमर तोड़ दी थी, लेकिन आज यानी रविवार के मैच में शाहीन आफरीदी चोटिल हैं, जिस कारण वो पाकिस्तानी गेंदबाजी की अगुवाई करने के लिए मौजूद नहीं होंगे. वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. इस हाईवोल्टेज मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी. वहीं पाकिस्तानी टीम की बागडोर बाबर आजम संभालने जा रहे हैं. 

भारत और पाकिस्तान की टीमें केवल बड़ें इवेंट्स में ही आमने सामने होती हैं, क्योंकि खराब राजनीतिक एवं कूटनीतिक संबंधों के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 10 साल से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. इसलिए दोनों देश आईसीसी एवं एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में ही खेलते हैं. 

इस मुकाबले में भारतीय टीम 3 फास्ट बॉलर्स और दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती है. साथ ही हार्दिक पंड्या छठे बॉलर का रोल निभाएंगे. वहीं पाकिस्तान टीम में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर काफी जिम्मेदारी रहने वाली है. पाकिस्तान की तरफ से नंबर 3 पर खेलने वाले फखर जमां अपनी अच्छी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाजों में निरंतरता की कमी है. आसिफ अली, खुशदिल शाह और हैदर अली अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. इस हाईवोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान को आफरीदी की कमी खलेगी. वहीं भारत के लिए भी जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति किसी झटके से कम नहीं है. वह पीठ की चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हैं. उनके अलावा हर्षल पटेल भी पसलियों की चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार को स्लॉग ओवर्स में अर्शदीप सिंह का साथ मिल सकता है. वहीं अब रोहित जहां आक्रामक बैटिंग के रवैये को फिर से नया आयाम देना चाहेंगे. साथ ही विराट कोहली के लिए यह मैच फॉर्म में वापसी करने का उपयुक्त मंच साबित हो सकता है.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान. 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन, हसन अली.

Trending news