Delhi News: ED की दलील पर वकील ने किया केजरीवाल की सादगी का जिक्र, बोले- चप्पल पहनते हैं
Advertisement

Delhi News: ED की दलील पर वकील ने किया केजरीवाल की सादगी का जिक्र, बोले- चप्पल पहनते हैं

Delhi News :ED की शिकायत पर राऊज एवेन्यू कोर्ट द्वारा जारी किए गए समन को CM केजरीवाल ने सेशन कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर आज दूसरे दिन भी सुनवाई जारी है. आज सुनवाई के दौरान CM केजरीवाल के वकील ने उनकी सादगी का जिक्र किया.

Delhi News: ED की दलील पर वकील ने किया केजरीवाल की सादगी का जिक्र, बोले- चप्पल पहनते हैं

Delhi News: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले  (Delhi Excise Policy Case) में ED ने CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में शिकायत की है. अब ED की शिकायत पर राऊज एवेन्यू कोर्ट द्वारा जारी किए गए समन को CM केजरीवाल ने सेशन कोर्ट में चुनौती दी है. ED की दोनों शिकायतों पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने CM केजरीवाल को समन जारी करते हुए 16 मार्च को पेश होने के निर्देश दिए थे. CM केजरीवाल ने याचिका दायर करते हुए मांग की है कि उन्हें 16 मार्च को पेशी से छूट दी जाए. गुरुवार को इस मामले में दोनों पक्षों के वकीलों के बीच तीखी बहस हुई. वहीं आज दूसरे दिन भी इस मामले में सुनवाई जारी है. 

पहले दिन की सुनवाई
गुरुवार को CM केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने अपना पक्ष रखा, इस दौरान उन्होने 16 मार्च को होने वाली पेशी में CM केजरीवाल को वकील के माध्यम से पेश होने की मांग की. वहीं ED के वकील एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने इसका विरोध किया. 

ED के वकील ने अपनी दलील में ये भी कहा कि 17 फरवरी को सुनवाई के दौरान CM केजरीवाल ने इस बात का आश्वासन दिया था कि वो अगली सुनवाई में पेश होंगे, लेकिन अब वह व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने से छूट मांग रहे हैं. 

ED ने वकील ने अपनी दलील में ये भी कहा कि CM केजरीवाल दावा करते हैं कि वो आम आदमी हैं और आम आदमी का प्रतिनिधित्व करते हैं. क्या आम आदमी को इस तरह के बहाने बनाने की अनुमति है. कभी वो कहते हैं कि उन्हें उद्धाटन करना है, कभी वो विपश्यना का बहाना देते हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली के इस इलाके में जल्द बनकर तैयार होगा जच्चा बच्चा केंद्र, मेयर ने किया शिलान्यास

दूसरे दिन भी जारी है सुनवाई 
दूसरे दिन की सुनवाई के दौरान ED की दलीलों पर केजरीवाल के वकील ने कहा कि केजरीवाल से ज्यादा साधारण आदमी कौन होगा. वो एक साधारण शर्ट पहनते है, कोई महंगे कपड़े नहीं. वो चप्पल पहने रहते हैं और दिन में तीन चार बार कपड़े भी नहीं बदलते. उन्होंने केजरीवाल के पेश न होने के CM के तौर पर उनकी जिम्मेदारियों का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि कोर्ट को इस पर गौर करना चाहिए.

जानें CM केजरीवाल के खिलाफ ED कब पहुंची कोर्ट

5 समन पर पेश नहीं होने पर पहली शिकायत
ED ने CM केजरीवाल को 2 नवंबर 2023 से 2 फरवरी 2024 तक पूछताछ के लिए 5 बार समन भेजे, लेकिन CM केजरीवाल किसी भी समन पर पेश नहीं हुए. जिसके बाद ED ने इस मामले में कोर्ट का रुख किया. ED की शिकायत पर कोर्ट ने CM केजरीवाल को समन जारी किया. CM केजरीवाल 17 फरवरी को कोर्ट में वर्चुअली पेश हुए और बजट सत्र का हवाला देते हुए कोर्ट से समय मांगा था. इस दौरान CM ने अगली सुनवाई में पेश होने की बात भी कही थी. इस मामले की अगली सुनवाई 16 मार्च है. 

ED दूसरी बार पहुंची कोर्ट
कोर्ट में मामला जाने के बाद फिर से ED ने CM कजरीवाल को पूछताछ के लिए 3 समन भेजे, जिसमें CM पेश नहीं हुए. जिसके बाद ED ने दोबारा मामले की शिकायत राऊज एवेन्यू कोर्ट में दर्ज कराई. इस मामले में भी कोर्ट ने सुनवाई के लिए 16 मार्च की तारीख तय की है. वहीं अब कोर्ट के समन को CM ने सेशन कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर सुनवाई जारी है. 

 

Trending news