गृहमंत्री अनिल विज ने देशवासियों से की राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के बहिष्कार की मांग, जानें वजह
Advertisement

गृहमंत्री अनिल विज ने देशवासियों से की राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के बहिष्कार की मांग, जानें वजह

Anil Vij: लंदन में राहुल गांधी के बयान के मामले में आज हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके देशवासियों से राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के बहिष्कार की मांग की.

गृहमंत्री अनिल विज ने देशवासियों से की राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के बहिष्कार की मांग, जानें वजह

Anil Vij: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन में एक बयान दिया था, जिस पर BJP द्वारा उस बयान पर माफी मांगने की बात कही जा रही है. सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने लोकसभा में कहा कि राहुल गांधी को अपने बयान पर सदन में माफी मांगनी चाहिए. वहीं अब इस मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. 

राहुल गांधी का बयान
हाल ही में राहुल गांधी ने लंदन से भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कई आरोप लगाए थे. इस दौरान उन्होंने पेगासस, चीन, पाकिस्तान सहित कई मुद्दों पर अपनी बात रखते हुए कहा कि 'भारतीय लोकतंत्र खतरे में है'. इस बयान के बाद से ही BJP द्वारा राहुल गांधी के पर विदेशी धरती पर देश के अपमान सहित कई आरोप लगाए जा रहे हैं. 

अनिल विज ने ट्वीट कर कसा तंज
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं, देश-विदेश से जुड़े मुद्दों पर अक्सर वो अपनी राय रखते हैं. सोमवार को राजनाथ सिंह के द्वारा राहुल गांधी से मांफी मांगने की मांग की गई. वहीं आज विज ने देशवासियों से राहुल गांधी के बहिष्कार की मांग की. विज ने ट्वीट कर कहा कि 'लंदन में राहुल गांधी द्वारा भारत के लोकतंत्र का अपमान करने के बाद देश से माफी न मांगने पर सभी देशभक्त भारतवासियों को राहुल गांधी और उसकी कांग्रेस पार्टी का बहिष्कार करना चाहिए उनके सभी कार्यक्रमों में शामिल नहीं होना चाहिए. इनके साथ व्यापारिक वा निजी संबंध भी तोड़ देने चाहिए'.

 

राहुल गांधी के बयान पर सदन में हुआ हंगामा
सोमवार को राहुल गांधी के बयान के बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ. राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि राहुल गांधी, जो इस सदन के सदस्य हैं, ने लंदन में भारत का अपमान किया. मैं मांग करता हूं कि उनके बयान की इस सदन के सभी सदस्यों द्वारा निंदा की जानी चाहिए और उन्हें सदन के सामने माफी मांगने के लिए कहा जाना चाहिए'. इसके बाद राहुल गांधी के मांफी की मांग को लेकर संदन में हंगामा शुरू हो गया और फिर स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. 

Trending news