Ambala News: मुन्ना भाई MBBS की तर्ज पर CET के पेपर में हुई चीटिंग, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1925977

Ambala News: मुन्ना भाई MBBS की तर्ज पर CET के पेपर में हुई चीटिंग, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

Ambala News: हरियाणा के अंबाला में मुन्ना भाई MBBS फिल्म जैसा मामला सामने आया है. यहां CET के पेपर में एक फर्जी स्टूडेंट ने दूसरे की जगह पेपर दिया था, जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है. 

Ambala News: मुन्ना भाई MBBS की तर्ज पर CET के पेपर में हुई चीटिंग, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

Ambala News: सीईटी का पेपर कड़ी निगरानी के बीच करवाने वाले अंबाला प्रशासन के दावे उस वक्त पानी में बहते दिखाई दिए जब आशीष नामक व्यक्ति सुनील की जगह पेपर देकर बाहर आ गया. हायर अथॉरिटी की तरफ से सूचना मिलने के बाद प्रशासन होश में आया और आशीष को गिरफ्तार कर लिया. आशीष पीडब्ल्यूडी में क्लर्क है और अपने दोस्त के कहने पर उसका पेपर देने के लिए शहर के एनसीसी स्कूल पहुंच गया. बायोमेट्रिक मैच न होने की वजह से इस मामले का खुलासा हुआ और पुलिस ने आशीष को गिरफ्तार कर लिया, जबकि सुनील अभी फरार है.

ये भी पढ़ें: Sarai Kale Khan flyover: दिल्लीवासियों को जाम से मिलेगा निजात, केजरीवाल ने दी नए फ्लावरओवर की सौगात

 

हरियाणा सरकार भले ही हर पेपर कड़ी निगरानी के बीच करवाने की कोशिश कर रही है, लेकिन प्रशासन की लापरवाही नजर आ रही है. अक्सर मुन्ना भाई हमने फिल्मों में सुना है, पर आज देखने को भी मिल गया. मामला सीईटी ग्रुप डी के पेपर से जुड़ा है. आज पेपर था इस दौरान अंबाला में प्रशासन ये दावे कर रहा था कि सुरक्षा इंतजाम पूरे किए गए हैं.

परीक्षार्थियों की गहनता से जांच करके उन्हें परीक्षा केंद्र में भेजा जा रहा है, लेकिन प्रशासन की लापरवाही उस वक्त सामने आई जब दिल्ली हेड क्वार्टर से उन्हें संपर्क करके कहा गया कि शहर के नारायणगढ़ रोड स्थित एनसीसी स्कूल में पेपर देने आया एक मुन्ना भाई के बायोमेट्रिक मैच नहीं हुए, जिसके बाद प्रशासन ने पेपर देकर बाहर निकल रहे आशीष को हिरासत में लिया गया. 

आरोपी आशीष हिसार में PWD B&R में क्लर्क पद पर कार्यरत है और अंबाला में सुनील कुमार की जगह पेपर देने आया था. ऐसे में अंबाला प्रशासन की लापरवाही सरासर देखने को मिलती है. बायोमेट्रिक और भारी पुलिस बल तैनात होने के बावजूद एक व्यक्ति परीक्षा केंद्र में आसानी से दूसरे की जगह पेपर देकर बाहर आ जाता है. इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए पंजोखरा थाना एसएचओ विक्रांत ने बताया की CET D GROUP एग्जाम के दौरान उन्हें हेड क्वार्टर से फोन आया और उन्होंने यह कंप्लेंट लिखाई की आशीष नामक व्यक्ति सुनील कुमार की जगह एग्जाम देने के लिए परीक्षा केंद्र में गया था और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.

फिलहाल सुनील के तलाश जारी है और उसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. अभी इस मामले की जांच की जा रही है और प्रिवेंशन ऑफ एग्जाम एक्ट के तहत आशीष पर मामला दर्ज कर लिया है.

Trending news